केएल राहुल के प्रदर्शन पर उठने लगे है सवाल, इंग्लैंड के खिलाफ नहीं मिल सकती है

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केएल राहुल के प्रदर्शन पर उठने लगे हैं सवाल, इंग्लैंड के खिलाफ छीन सकता है ओपनर का तमगा 

केएल राहुल के प्रदर्शन पर उठने लगे हैं सवाल, इंग्लैंड के खिलाफ छीन सकता है ओपनर का तमगा

टीम इंडिया वैसे तो इस समय फार्म में हैं, उसने अभी तक के विश्वकप के मैचों में शानदार प्रर्दशन किया है, लेकिन इन मैचों में टीम की कुछ कमियां उजागर हुई हैं. जिनको इंडिया टीम समय रहते दुरुस्त कर लें नहीं तो उसे विश्वकप जैसे प्रतिष्ठित ट्राफी से हाथ धोना पड़ सकता है. भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की कमजोरियां पड़ सकती है टीम इंडिया पर भारी.

केएल राहुल का विश्व कप प्रदर्शन

केएल राहुल

शिखर धवन के चोटिल होने के बाद के एल राहुल को रोहित के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज उतारा गया. पर उनका पाकिस्तान के अलावा किसी भी मैच मे उनका प्रदर्शन सलामी बल्लेबाज की तरह रहा ही नहीं.

गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने 64 गेंदों पर मात्र 48 रन बनाए, वही अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने एक खराब शॉट पर अपना विकेट 30 रन बना कर गंवा दिया. विश्व कप मे उनका स्ट्राइक रेट दिन प्रतिदिन कम होता जा रहा है.

शिखर धवन की जगह क्या सही है केएल राहुल?

केएल राहुल

केएल राहुल को भारत की तरफ से 5 मैच खेलने को दिए गए पर वह क्रीज़ पर टिकने की जगह जल्दी अपना विकेट दे बैठते है. पांच पारियों में उन्होंने सबसे ज्यादा रन पाकिस्तान के खिलाफ बनाए.

शिखर धवन की गेंदों और रनों मे ज्यादा अंतर नहीं रहता और उनकी बल्लेबाजी आक्रमक रहती थी और रोहित की थोड़ी आराम से पर अब दोनों ही सलामी बल्लेबाजो की बल्लेबाजी आरामदायक हो गई है, जो भारतीय टीम के लिए सही नहीं है.

इस वजह से राहुल की बल्लेबाजी पर उठ रहे है सवाल

केएल राहुल

विश्व कप टूर्नामेंट मे अभी तक पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले के अलावा केएल राहुल का स्ट्राइक रेट 100 तक नहीं पंहुचा है, यह कही न कही भारतीय टीम के लिए सोचने का मुद्दा है, इसी वजह से उनकी बल्लेबाजी पर सवालिया निशान उतने लगे है.

फिलहाल अभी तो राहुल ने बोला है की 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ अपने बल्ले का कमाल सबको दिखायेंगे. अब देखना यह होगा की इंग्लैंड के खिलाफ इस बड़े मुकाबले मे विराट राहुल को मौका देंगे या नहीं.

Related posts