केएल राहुल ने किया आश्वस्त इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम की होगी जीत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केएल राहुल ने भारत-इंग्लैंड मैच से पहले की भविष्यवाणी इस टीम को माना जीत का दावेदार 

केएल राहुल ने भारत-इंग्लैंड मैच से पहले की भविष्यवाणी इस टीम को माना जीत का दावेदार

भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीम के बीच 30 जून रविवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट स्टेडियम में विश्व कप 2019 का 38वां मैच खेला जाना है. इस मैच मे जीत दर्ज़ करना मेजबान इंग्लैंड के लिए बहुत जरुरी है. भारत के लिए दिक्कत की बात यह है कि शिखर के चोटिल होने के बाद उनके स्थान पर आए केएल राहुल का प्रदर्शन बतौर सलामी बल्लेबाज अच्छा नहीं रहा है, लेकिन 30 जून को भी भारत की तरफ से उनको ही सलामी बल्लेबाजी करने का मौका दिया जाएगा.

केएल राहुल को है भरोसा टीम इंडिया इंग्लैंड पर करेगी जीत दर्ज

केएल राहुल

टीम इंडिया ने अभी तक 6 गेम खेले हैं और एक मे हार का स्वाद नहीं चखा, वहीं इंग्लैंड अपने पिछले दो गेम गंवा बैठी है, और अब उसका अगला मुकाबला है अजेय भारत से.

भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल, जिन्हें शिखर धवन के चोटिल होने के बाद क्रम संख्या 4 से उठ कर सलामी बल्लेबाज बना दिया गया. रविवार को अपना अगला मैच खेलने से पहले वह मेजबान टीम को हराने के लिए आश्वस्त दिखे.

राहुल ने कहा कि,

“यदि हम सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलते हैं, और यदि हम उस तरह की क्रिकेट खेलते हैं, जैसा हमने पिछले चार या पांच मैचों में खेला है, तो हमारे जीतने की सबसे अधिक संभावना है. व्यक्तिगत रूप से और एक टीम के रूप में, हमने अपनी योजनाओं को सही करने, अपने कौशल को सही तरीके से निष्पादित करने और फिर से इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ा खेल बनाने पर ध्यान केंद्रित किया है. इसलिए उम्मीद है कि हमारे पास जो आत्मविश्वास और गति है, उसे हम बर्मिंघम तक ले जा सकते हैं और अधिक जीत हासिल करना शानदार होगा.”

केएल राहुल ने बल्लेबाजी के उपर दी अपनी राय

केएल राहुल

भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने पारी की शुरुआत में विकेटों को संभालकर रखने का एक पैटर्न निर्धारित किया है, भले ही इसका मतलब कम रन रेट हो और उसके बाद उसको बड़ी पारी मे तब्दील कर देंगे. हम सभी को अपनी बल्लेबाजी पर आत्मविश्वास है      इसलिए हम उस अतिरिक्त समय को ध्यान में नहीं रखते हैं, जिसमे हमारा रन रेट निचे गिरता है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी प्रशंसा की जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना 53 वां एकदिवसीय अर्धशतक भी बनाया, यह प्रतियोगिता में उनका लगातार चौथा अर्धशतक था.

केएल राहुल ने कहा कि

 “मेरा मतलब है कि वह सिर्फ बल्लेबाजी करते हैं, जब भी आप आईपीएल या टेस्ट क्रिकेट या टी 20 क्रिकेट या वन-डे इंटरनेशनल देखते हैं, और देश के लिए अच्छा करने के लिए हर खेल को पूरा अच्छे से समझना चाहते हैं.”

राहुल और भारतीय टीम का विश्व कप प्रदर्शन

केएल राहुल

विश्व कप में राहुल ने 6 मैच खेले है जिसमे से की तीन मैच मे वह बतौर सलामी बल्लेबाज उतरे. इस टूर्नामेंट मे उनका स्कोर कुछ ऐसा रहा है  26, 11 *, 57, 30 और 48 हैं. उन्होंने हर बार बल्लेबाजी करने के लिए अच्छी शुरुआत की है लेकिन उन्हें बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे हैं.

पाकिस्तान के अलावा उनका स्ट्राइक रेट 100 से पार गया ही नहीं. अभी तो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ी पारी खेलने का आश्वासन दिया है अब देखते है 30 जून को उनका बल्ला क्या शानदार कर के दिखाता है.

Related posts