केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ दर्ज कर सकते हैं यह रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 दिसंबर को अपने नाम दर्ज कर सकते हैं यह बड़ा रिकॉर्ड 

केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 दिसंबर को अपने नाम दर्ज कर सकते हैं यह बड़ा रिकॉर्ड
केएल राहुल

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल जब वेस्ट इंडीज के खिलाफ शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल मैदान में उतरेंगे तो उनके पास एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने का शुनहरा मौका होगा. के एल राहुल की हालिया फॉर्म भी अच्छा है. राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में अर्धशतक भी जड़ा था. वहीं सैयद मुश्ताक अली में भी केएल राहुल के बल्ले से खूब रन निकले हैं.

केएल राहुल अपने नाम कर सकते हैं यह बड़ा रिकॉर्ड

केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 दिसंबर को अपने नाम दर्ज कर सकते हैं यह बड़ा रिकॉर्ड 1

केएल राहुल जब मैदान में उतरेंगे तो उनका पहला लक्ष्य 26 रन बनाकर टी20 आई में भारत के लिए 1000 रन पूरे करने का होगा. केएल राहुल ऐसा करने वाले भारत के भारत के 7वें बल्लेबाज होंगे. भारत की तरफ से यह मुकाम अब तक रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, एमएस धोनी तथा युवराज पहले ही हासिल कर चुके है.

सहवाग तथा गंभीर जैसे दिग्गज भी टी20 आई में 1000 रन बनाने में नाकाम रहें हैं ऐसे में राहुल के पास इतिहास में नाम दर्ज करने का बेहतरीन मौका है.

वेस्ट इंडीज पहले ही पहुच गयी थी हैदराबाद

केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 दिसंबर को अपने नाम दर्ज कर सकते हैं यह बड़ा रिकॉर्ड 2

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर से हैदराबाद में खेला जाना है. वेस्टइंडीज की टीम के खिलाड़ी पहले ही हैदराबाद पहुंचकर प्रैक्टिस में जुट गए हैं. सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाना है. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी मंगलवार को हैदराबाद पौंचे थे.

भारत -वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का कार्यक्रम 

केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 दिसंबर को अपने नाम दर्ज कर सकते हैं यह बड़ा रिकॉर्ड 3

भारत को वेस्टइंडीज के साथ तीन टी20 मैच खेलना है जिसकी शुरुआत शुक्रवार को हैदराबाद में होगी. दूसरा मुकाबला 8 दिसंबर को त्रिवेंद्रम में खेला जाना है. सीरीज का आखिरी मैच मुंबई में 11 दिसंबर को होगा. कार्यक्रम में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आखिरी वक्त पर बदलाव किया है. हैदराबाद और मुंबई के मुकाबलों को आपस में बदला गया है. पहले सीरीज का पहला मुकाबला 6 दिसंबर को मुंबई में खेला जाना है.

Related posts