श्रीलंका के खिलाफ केएल राहुल ही रहेंगे सलामी बल्लेबाज, इस वजह से मयंक अग्रवाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ केएल राहुल और मयंक अग्रवाल में से किसे मिलेगा पारी की शुरुआत करने का मौका? 

श्रीलंका के खिलाफ केएल राहुल और मयंक अग्रवाल में से किसे मिलेगा पारी की शुरुआत करने का मौका?

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. ये विश्व कप अब एक रोमांचक मोड़ पर पहुँच चूका है. भारतीय टीम का अगला मुकाबला श्रीलंका की टीम से है. इस मैच में एक बार फिर केएल राहुल आपको रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी करते हुए नजर आयेंगे.

केएल राहुल को फिर से मिलेगा मौका

श्रीलंका के खिलाफ केएल राहुल और मयंक अग्रवाल में से किसे मिलेगा पारी की शुरुआत करने का मौका? 1

अब तक इस विश्व कप में केएल राहुल ने अपने क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है. इस खिलाड़ी ने सभी मैच में अपने टीम को धीमी शुरुआत दी है. राहुल ने इस विश्व कप में अब तक 7 मैच खेले है जिसमें 41.50 की औसत से 249 रन बनाए है. लेकिन उनका स्ट्राइक रेट मात्र 73.02 की है.

जो कप्तान विराट कोहली के लिए चिंता का विषय है. इस खिलाड़ी ने अब तक विश्व कप में दो अर्द्धशतक जड़ा है. जिसमें से एक पाकिस्तान और दूसरा बांग्लादेश के खिलाफ आया था. इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच को छोड़कर सभी मैच में अच्छी शुरुआत तो की लेकिन उसे लंबी पारी में नहीं बदल पायें.

मयंक अग्रवाल को नहीं मिलेगा मौका

श्रीलंका के खिलाफ केएल राहुल और मयंक अग्रवाल में से किसे मिलेगा पारी की शुरुआत करने का मौका? 2

आलराउंडर विजय शंकर के चोट के कारण विश्व कप से बाहर होने के बाद अब सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को उनके विकल्प के रूप में बुलाया गया है. लेकिन इस खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ मौका मिलना बहुत ही मुश्किल है. मयंक ने अभी तक एक भी एकदिवसीय मैच नहीं खेला है.

अब विश्व कप के आखिरी मैचों में आप किसी युवा खिलाड़ी से सलामी बल्लेबाजी नहीं करा सकते है. इसलिए मयंक को श्रीलंका के खिलाफ बाहर ही बैठाया जायेगा. इसके अलावा केएल राहुल और ऋषभ पंत का पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन देखने के बाद भारतीय टीम अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी.

अब श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी भारतीय टीम

श्रीलंका

इंग्लैंड में हो रहे इस विश्व कप में भारतीय टीम का अगला मुकाबला 6 जुलाई को लीड्स में श्रीलंका से है. भारतीय टीम इस मैच में जीत दर्ज करके लीग स्टेज में पहले पायदान पर आना चाहेगीं. यदि ऑस्ट्रेलिया टीम अपना आखिरी लीग जीत जायेगी तो पहले नंबर पर वो विराजमान रहेगी.

Related posts