ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल कर रहे विकेटकीपिंग, बीसीसीआई ने दी चोट की जानकारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल कर रहे विकेटकीपिंग, बीसीसीआई ने अधिकारिक बयान जारी कर बताई वजह 

ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल कर रहे विकेटकीपिंग, बीसीसीआई ने अधिकारिक बयान जारी कर बताई वजह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई में वनडे सीरीज का पहला मैच खेले जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं चली और टीम अंतिम ओवर में 255 रन बनाकर आउट हो गई। टीम के लिए सिर्फ शिखर धवन ने अर्धशतक बनाया।

ऋषभ पंत हुए चोटिल

ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल कर रहे विकेटकीपिंग, बीसीसीआई ने अधिकारिक बयान जारी कर बताई वजह 1

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए। उन्होंने पैट कमिंस की गेंद को पुल करने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर हेटमेट पर जाकर लगी और इसके बाद विकेटकीपर ने कैच पकड़ लिया।

आउट होने के बाद पवेलियन लौटते समय उनका परेशान दिख रहे थे। उन्हें आज नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला और 33 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका बल्ला जमकर बोला था।

राहुल कर रहे कीपिंग

ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल कर रहे विकेटकीपिंग, बीसीसीआई ने अधिकारिक बयान जारी कर बताई वजह 2

ऋषभ पंत चोटिल होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया की पारी में मैदान पर नहीं उतरे। उनकी जगह केएल राहुल विकेटकीपिंग कर रहे हैं। राहुल ने आईपीएल के साथ ही घरेलू मैचों में कर्नाटक के लिए कीपिंग की थी।

अंडर-19 विश्व कप 2010 में वह भारतीय टीम के विकेटकीपर थे। इसी वजह से टीम के लिए परेशानी नहीं हुई है। राहुल के टीम में नहीं होने पर भारत के लिए परेशानी खड़ी हो सकती थी।

आधिकारीक बयान आया

ऋषभ पंत की चोट पर अभी तक बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारीक बयान आया है। वह अगले मैच में खेलेंगें या नहीं इस पर भी सवाल बना हुआ है। बोर्ड की ट्वीट में कहा गया है कि पंत को अभी निगरानी में रखा गया है। विश्व कप 2019 के बाद से महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और पंत टीम के प्रमुख विकेटकीपर हैं।

 

Related posts