केएल राहुल ने बताया उनके खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केएल राहुल ने कहा हमेशा खराब शॉट खेल हो रहा था आउट तो वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट ने कही ये बात 

केएल राहुल ने कहा हमेशा खराब शॉट खेल हो रहा था आउट तो वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट ने कही ये बात

विश्व कप का 12वां संस्करण इंग्लैंड और वेल्स मे खेला जा रहा है, 45 दिन के इस टूर्नामेंट मे आधे से ज्यादा मैच खेले जा चुके हैं. इस बार टूर्नामेंट मे कई खिलाड़ी चोटिल हुए, उनमे से एक हैं शिखर धवन, भारतीय टीम मे ऋषभ पंत को उनकी जगह दी गई है. लेकिन उनकी जगह खेलने के लिए नंबर 4 के खिलाड़ी केएल राहुल को सलामी बलेबाज के तौर पर उतारा गया. अभी तक का उनका प्रदर्शन संतोष भरा नहीं रहा, पर मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ हो सकता उनका बल्ला कुछ ख़ास करके दिखाए.

केएल राहुल अपने ही प्रदर्शन से हैं काफी निराश

केएल राहुल

केएल राहुल ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत मे बताया कि वह निराश हैं कि वह इस विश्व कप मे अपनी पारियों की शुरुआत करके उनको बड़े मैच में नहीं बदल पा रहे.

दाएं हाथ के बल्लेबाज पिछले तीन मैचों से पारी की शुरुआत कर रहे हैं, क्योंकि नियमित सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हो गए थे और उन्हें इस आयोजन से बाहर कर दिया गया था. उन्होंने बताया मैं आईपीएल में कुछ रनों के साथ टूर्नामेंट में आया था. मैंने गर्मजोशी से खेला.

राहुल ने बताया कि

“मेरा यह आत्मविश्वास अच्छा रहा है. मैं अच्छी तरह से गेंद देख रहा हूं और मैं उनको अच्छे से खेल भी पा रहा हूँ. मुझे थोड़ी और मेहनत करने की जरुरत है. केवल एक चीज जिससे मैं चिंतित हूं वह यह है कि मैं शुरुआत अच्छी कर रहा हूं, लेकिन मैं उन्हें बड़ी पारियों मे तब्दील करने मे सक्षम नहीं हूं. मुझे यकीन है कि मैं अगले मैचों मे अच्छा प्रदर्शन करूंगा.”

वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट ने मैच मे यह कहा केएल राहुल से

केएल राहुल

के एल राहुल ने बताया की वह मानते है की अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ उनका शॉट मुर्खतापूर्ण था, इसके बाद भी कप्तान विराट कोहली ने मुझसे कुछ नहीं कहा, और वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच मे मुझे समझाया.

रोहित के जाने के बाद विराट ने राहुल से कहा दोनों को सही से खेलना है अभी टीम को 130 140 के स्कोर तक ले जाना है, उसके बाद ही हम दोनों मे से कोई आउट हो सकता है.

उन्होंने कहा कि,

“विराट ने मुझे मैदान पर बहुत अच्छे से समझाया और मुझसे बोला कि हम दोनों को खेल को 130-140 तक ले जाना है और उसके बाद ही हम दोनों मे से कोई एक आउट हो सकता है, इसलिए संभल कर खेलो.

टीम की जीत मे राहुल का सहयोग

केएल राहुल

भारत की जीत और सेमीफाइनल में सफल रन बनाने में राहुल का भी अच्छा योगदान रहा है. बत्तौर सलामी बल्लेबाज राहुल का स्कोर कुछ ऐसा रहा है  26, 11 *, 57, 30 और 48 हैं. उन्होंने हर बार बल्लेबाजी करने के लिए अच्छी शुरुआत की है लेकिन उन्हें बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ी पारी खेलने का आश्वासन दिया है अब देखते है 30 जून को भारत इंग्लैंड मुकाबले मे उनका बल्ला क्या कमाल दिखाता है.

Related posts