केएल राहुल ने बताया आपने आइडल क्रिकेटर का नाम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और धोनी नहीं इस खिलाड़ी को अपना आदर्श मानते हैं के एल राहुल 

सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और धोनी नहीं इस खिलाड़ी को अपना आदर्श मानते हैं के एल राहुल

केएल राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम से ड्राप किया गया है. फिलहाल वह विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में खेल रहे हैं और शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं. उन्होंने इसी दौरान एक इंटरव्यू भी दिया है. जिसमे उन्होंने अपने आइडल क्रिकेटर के बारे में बताया है. साथ ही उन्होंने अपने बेस्ट टेनिस प्लेयर और फुटबॉलर के नाम का भी खुलासा किया है.

सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और धोनी नहीं इस खिलाड़ी को अपना आदर्श मानते हैं के एल राहुल 1

राहुल द्रविड़ को मानते हैं अपना आइडल क्रिकेटर

सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और धोनी नहीं इस खिलाड़ी को अपना आदर्श मानते हैं के एल राहुल 2

केएल राहुल ने अपने आइडल के बारें में बात करते हुए कहा,

“जाहिर है, किसी भी बच्चे के लिए कोई भी खेल शुरू होने से पहले, उनके पिता सबसे बड़े रोल मॉडल होते हैं. मेरे पिताजी ने थोड़ी बहुत क्रिकेट खेली और वह हमेशा मेरा समर्थन करते थे. उन्होंने हमेशा मुझे इस खेल को अपनाने और इसके बारे में अधिक गंभीर होने के लिए प्रोत्साहित किया, इसलिए वह मेरे लिए पहली प्रेरणा है.”

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा,

“फिर एक बार मैंने क्रिकेट देखना और थोड़ा क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया, तो टीवी पर महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ को देखा करता था. 

राहुल द्रविड़ मेरे शहर से ही आते थे, इसलिए मैं उनसे मिल पाता था और उनसे बात कर पाता था. कई बार उनके साथ मुझे खेलने का अवसर भी मिला है. क्रिकेट में वह मेरे सबसे बड़े आदर्श है.”

रोजर फेडरर पसंदीदा टेनिस प्लेयर

रोजर फेडरर

अन्य स्पोर्ट्स के अपने आइडल के बारे में बात करते हुए उन्होंने अपने बयान में कहा, “अन्य स्पोर्ट्स की बात करू, तो मुझे टेनिस से रोजर फेडरर काफी पसंद है और मेरा पसंदीदा फुटबॉलर ज़्लाटन इब्राहिमोविक है.”

कोई निश्चित गोल सेट नहीं किया

भारतीय क्रिकेट टीम

साथ ही उन्होंने इस इंटरव्यू में अपने साथी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है. उन्होंने बुमराह को लेकर कहा, कि वह एक लाजवाब गेंदबाज है और वर्तमान समय में विश्व का नंबर-1 गेंदबाज है.

साथ ही उन्होंने अपने क्रिकेट करियर के बारे में बात करते हुए कहा, कि “मैंने कोई निश्चित गोल सेट नहीं किया है, कि मैं सिर्फ अपने खेल का लुफ्त उठाना चाहता हूँ और कड़ी मेहनत करके अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूँ.”

Related posts