भारतीय टीम की हार के बाद सामने आया केएल राहुल का यह ट्वीट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World Cup 2019: सेमीफाइनल में मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर केएल राहुल ने लिखा ‘Heartbreaking’ 

World Cup 2019: सेमीफाइनल में मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर केएल राहुल ने लिखा ‘Heartbreaking’

एकदिवसीय विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का सफर वर्ल्ड कप में खत्म हो गया. मैनचेस्टर के मैदान पर न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 18 रनों से हराया और लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाने में सफल रही.

भारतीय टीम की हार के बाद ना सिर्फ टीम के खिलाड़ी, बल्कि पूरा देश ही मानों सुन्न सा पड़ गया. टीम इंडिया को विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन दुर्भाग्यवश टीम का सफर टूर्नामेंट में सेमीफाइनल तक का ही रहा.

केएल राहुल भी हुए भावुक

World Cup 2019: सेमीफाइनल में मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर केएल राहुल ने लिखा 'Heartbreaking' 1

टीम के बाहर होने के बाद जितने निराशा खेल प्रेमी है, उनता ही बड़ा धक्का टीम के खिलाड़ियों को भी लगा है. सेमीफाइनल में मिली हार के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी एक के बाद सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त नजर आ रहे है. हाल में ही सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा,

”दिल टूटने के जैसा रहा, अपने सपने का टूटना. एक टीम और एक देश के रूप में पिछले 6 हफ्तों में एक साथ काफी मजबूत हुए हैं. आप सभी के प्यार और समर्थन के लिए बहुत बहुत शुक्रिया…!”

धवन की जगह मिला था राहुल को मौका

World Cup 2019: सेमीफाइनल में मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर केएल राहुल ने लिखा 'Heartbreaking' 2

लोकेश राहुल को शिखर धवन के चोटिल होने के बाद इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते देखा गया था. शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अंगूठे में लगी चोट के चलते विश्व कप से बाहर हुए थे और इससे पहले केएल राहुल को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते देखा जा रहा था.

केएल राहुल के लिए यह टूर्नामेंट मिला जुला रहा. 27 वर्षीय केएल इस विश्व कप में भारतीय टीम के लिए उप कप्तान रोहित शर्मा (648) और कप्तान विराट कोहली (443) के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी रहे.

लोकेश राहुल ने टूर्नामेंट में खेली अपनी 9 पारियों में 45.12 की औसत और 77.47 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 361 रन बनाये. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और दो अर्द्धशतक भी निकले.

Related posts