विराट कोहली की फिटनेस को लेकर केएल राहुल ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL में फ्लॉप रहे विराट कोहली तो लोकेश राहुल ने विराट कोहली की प्रतिभा पर कह दी ये बड़ी बात 

IPL में फ्लॉप रहे विराट कोहली तो लोकेश राहुल ने विराट कोहली की प्रतिभा पर कह दी ये बड़ी बात

कर्नाटक के युवा प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के हुनर से अब पूरा क्रिकेट जगत वाकिफ हो चुका है। केएल राहुल में एक जबरदस्त प्रतिभा है और उन्होंने अपनी प्रतिभा भारतीय टीम के लिए खेलते हुए दिखा भी दी है। लोकेश राहुल की सबसे बड़ी खूबी उनकी बल्लेबाजी तकनीक है। राहुल तकनीकि रूप से एक दक्ष बल्लेबाज माने जाते हैं।

IPL में फ्लॉप रहे विराट कोहली तो लोकेश राहुल ने विराट कोहली की प्रतिभा पर कह दी ये बड़ी बात 1

तकनीकि रूप से जबरदस्त दक्षता है केएल राहुल में

भारतीय टीम को आने वाले महीनें में इंग्लैंड का एक बड़ा ही कठिन दौरा करना है। इंग्लैंड के दौरे पर भारतीय बल्लेबाजों का सबसे बड़ा इम्तिहान माना जा रहा है और इंग्लैंड जैसे देश की पिच पर खेलने के लिए बल्लेबाज की तकनीक सबसे बड़ा रोल निभाती है और वहीं केएल राहुल को अपनी तकनीक का नमूना पेश करना होगा।

IPL में फ्लॉप रहे विराट कोहली तो लोकेश राहुल ने विराट कोहली की प्रतिभा पर कह दी ये बड़ी बात 2

इंग्लैंड की पिच पर होना होगा अभ्यस्त

इंडिया टीवी के एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में केएल राहुल ने कहा कि

अगर मेरा दिमाग चालू नहीं हुआ तो मेरी तकनीक मदद नहीं करेगी। हम सभी छोटी गलतियों को सही करने की सोच रहे हैं।  जो हम कर रहे हैं वो इंग्लैंड में महत्वपूर्ण होगा। क्योंकि वहां पर गेंद बहुत ही स्विंग करती है। उनके पास एक महान गेंदबाजी लाइन अप है। जो अपनी घरेलु परिस्थितियों का फायदा उठाता है। हम वनडे और टी-20 पहले खेलेंगे जो हमें उस पिचों पर ढालने का मौका देगा। टेस्ट शुरू होते ही हम जान लेंगे कि सफल होने के लिए हमारी तकनीक को कैसे ट्यून करना है।

IPL में फ्लॉप रहे विराट कोहली तो लोकेश राहुल ने विराट कोहली की प्रतिभा पर कह दी ये बड़ी बात 3

अगले आईपीएल सीजन में और भी बेहतर करेंगे सुधार

वहीं  टी-20 के बल्लेबाज नहीं माने जाने के बाद भी केएल राहुल ने अपनी मजबूत तकनीक से आईपीएल में  शानदार प्रदर्शन किया।  और वो किंग्स इलेवन पंजाब के लिए वनमैन आर्मी की तरह साबित हुए। लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी।

राहुल ने इसको लेकर कहा कि

“आईपीएल से ही मेरा ध्यान रहा है कि मैं एक ऐसा व्यक्ति बनना चाहता हूं, जिसमें मैच खत्म करने का माद्दा दिखायी दे। मैं सफल होता हूं और असफल होता हूं लेकिन अनुभव सीखना बहुत अच्छा होता है। पहले अपनी स्थिति के साथ न्याय करना होगा। मैं अगले सीजन के लिए और बेहतर तैयारी करूंगा। क्योंकि मैं इस तरह की परिस्थितियों में रहा हूं। आईपीएल ने मुझे बहुत सीख दी और ये मेरे लिए गेम चेंजर खिलाड़ी के रूप में रहा।”

IPL में फ्लॉप रहे विराट कोहली तो लोकेश राहुल ने विराट कोहली की प्रतिभा पर कह दी ये बड़ी बात 4

विराट कोहली की फिटनेस है हर किसी के लिए प्रेरणा

लोकेश राहुल ने कोहली की फिटनेस की तारीफ करते हुए कहा कि

चोट तब लगती है जब अपने शरीर को बहुत ज्यादा तनाव देते हैं। हम बहुत यात्रा करते हैं और इससे उबरने में समय नहीं मिलता है। ऐसा होना स्वाभाविक है लेकिन ये हमारा पेशा है। हमने इसे करने का फैसला किया है। किसी ने क्रिकेटर होने के लिए हमें मजबूर नहीं किया और चोट तो खेल का हिस्सा है। हम किसी को दोष नहींदे सकते हैं।

विराट को देखो वो बहुत फिट हैं वो इस खेल के सभी फॉर्मेट खेलते हैं। वो मैच विजेता और महान हैं। वो महान क्यों है क्योंकि वो अपने शरीर का ध्यान रखते हैं और अपने आपको फिट रखते हैं। वो हम सभी के लिए प्रेरक हैं  और चोटें तब लगती है जब आपके पा ज्यादा आराम नहीं होता है।

IPL में फ्लॉप रहे विराट कोहली तो लोकेश राहुल ने विराट कोहली की प्रतिभा पर कह दी ये बड़ी बात 5

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply