ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकन टीम हुई घोषित, भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का इस खिलाड़ी को मिला इनाम 1

बहुत ही जल्द दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आयोजन होना वाला हैं. दोनों देशों के बीच सबसे पहला टेस्ट मैच गुरूवार, 1 मार्च से सोमवार, 5 मार्च के बीच किंग्समीड डरबन में खेला जायेगा. इस सीरीज को लेकर अभी अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं.

दरअसल मेजबान साउथ अफ्रीकी टीम ने इस टेस्ट श्रृंखला को लेकर अपनी अंतिम तैयारियां शुरू कर दी हैं. दरअसल आज साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए अपने 15 खिलाड़ियों के दल का एलान कर दिया हैं.

Advertisment
Advertisment

हेनरिच क्लासें की लगी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकन टीम हुई घोषित, भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का इस खिलाड़ी को मिला इनाम 2

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुनी गई 15 खिलाड़ियों की टीम में साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने दो खिलाड़ियों को पहली बार टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया हैं. इन दो खिलाड़ियों में विकेटकीपर हेनरिच क्लासें और ऑल राउंडर विआन मुल्डर के नाम शामिल हैं.

हेनरिच क्लासें ने हाल में ही भारतीय टीम के खिलाफ अपना एकदिवसीय और टी ट्वेंटी डेब्यू किया था और दोनों ही सीरीज में उन्होंने अपनी लाजवाब और तूफानी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित भी किया. यह उसी का नतीजा हैं, कि उन्हें अब टेस्ट टीम में भी मौका दिया गया हैं.

Advertisment
Advertisment

वनडे सीरीज में हेनरिच क्लासेन ने कुल चार मैच खेले थे और 90.91 के दमदार स्ट्राइक रेट के साथ कुल 110 रन बनाये थे. हाल में ही खेले गये सेंचुरियन टी ट्वेंटी में भी उनका बल्ला खासा बोला था और उन्होंने आतिशी पारी खेलते हुए मात्र 30 गेंदों के 69 रन बना डाले थे.

इनकी हुई छुट्टी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकन टीम हुई घोषित, भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का इस खिलाड़ी को मिला इनाम 3

एक तरफ जहाँ टीम में पहली बार हेनरिच क्लासें और विआन मुल्डर को चुना गया हैं, तो टीम से कुछ खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के चलते टीम से छुट्टी भी देखने को मिली हैं. टीम से ऑल राउंडर क्रिस मोरिस और एंडीले फेहलुकवायो को ड्राप कर दिया गया हैं.

वही भारतीय टीम के खिलाफ चोटिल होने वाले कप्तान फाफ ड्यू प्लेसी, एबी डीविलियर्स और विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक की टीम में वापसी देखने को मिली हैं.

आइये डालते हैं, एक नजर पूरी टीम पर :-

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकन टीम हुई घोषित, भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का इस खिलाड़ी को मिला इनाम 4

फाफ ड्यू प्लेसी (कप्तान), हाशिम अमला, तेम्बा बवुमा, क्विंट डी कॉक (विकेटकीपर), टी. डी. ब्रुयं, एबी डीविलियर्स, डीन एलगर, हेनरिच क्लासें, केशव महाराज, एडेन मार्करम, मोर्ने मोर्केल, विआन मुल्डर, लुंगी एन्गिडी, वर्नन फिलेंडर और कगिसो रबाडा.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.