लांस क्लूसनर ने बताया कैसे हार्दिक पांड्या तथा शिवम दुबे बन सकते हैं दुनिया के सर्वश्रेठ ऑलराउंडर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

लांस क्लूसनर ने बताया कैसे हार्दिक पांड्या तथा शिवम दुबे बन सकते हैं दुनिया के सर्वश्रेठ ऑलराउंडर 

लांस क्लूसनर ने बताया कैसे हार्दिक पांड्या तथा शिवम दुबे बन सकते हैं दुनिया के सर्वश्रेठ ऑलराउंडर

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑल राउंडर खिलाड़ी लांस क्लूसनर ने भारतीय टीम प्रबंधन को खास सलाह दी है. उन्होंने बताया कि कैसे हार्दिक पंड्या और शिवम दूबे अपने खेल को बल्ले और गेंद दोनों के साथ अगले स्तर तक ले जा सकता है. 2016 की शुरुआत में पांड्या के बाद से ऑलराउंडर के रूप में भारत की पहली पसंद सीम गेंदबाजी रही है, दुबे अभी-अभी राष्ट्रीय टीम में शामिल हुए हैं.

वर्तमान में वह चोंट से उबार रहे हार्दिक पांड्या के बैकअप के रूप में देखे जा रहे हैं. इन दोनों खिलाड़ियों में भरपूर प्रतिभा है, जिसको देखते हुए लांस क्लूजनर का मानना ​​है कि पंड्या को एक तेज गेंदबाज के तौर पर में अपनी गति बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए और मैदान पर अधिक खुलकर खेलना चाहिए.

लांस क्लूसनर ने द फेडरल से बात करने के दौरान कहा

लांस क्लूसनर ने बताया कैसे हार्दिक पांड्या तथा शिवम दुबे बन सकते हैं दुनिया के सर्वश्रेठ ऑलराउंडर 1

मुझे लगता है कि अगर वह गेंदबाजी के दौरान सटीक लाईन लेंथ से और वर्तमान गति की अपेक्षा 5 से 10 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड बढ़ा सकता है तो इससे उसके क्रिकेट के जीवन में बहुत फर्क पड़ेगा, उनकी बल्लेबाजी में तेजी और स्थिरता आ गई है जसके कारण मुझे लगता है कि वह निश्चित रूप से बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं.

अपनी गलतियों से सीखने के बजाय उसे खुले दिमाग से खेलने की अनुमति दें देनी चाहिए. उनसे कहना चाहिए कि आप दूसरों की गलतियों से सीखें. जो पॉजिटिव चीज है उसे दूसरों से ग्रहण करें तथा निगेटिव चीज को नजरअंदाज करें.

क्लूसनर ने शिवम दुबे पर भी बात की

लांस क्लूसनर ने बताया कैसे हार्दिक पांड्या तथा शिवम दुबे बन सकते हैं दुनिया के सर्वश्रेठ ऑलराउंडर 2

क्लूसनर ने कहा शिवम बहुत ही शानदार खिलाड़ी हैं. हालाँकि उन्हें अभी बहुत कुछ सीखने की जरूरत है. वो बहुत ही अच्छे टीम मैनेजमेंट के अंडर सीख रहें हैं. यदि यह ऐसे ही सीखते रहे तो एक दिन भारत के बड़े ऑल राउंडर्स में शुमार होंगे.

लांस क्लूसनर का क्रिकेट करियर

लांस क्लूसनर ने बताया कैसे हार्दिक पांड्या तथा शिवम दुबे बन सकते हैं दुनिया के सर्वश्रेठ ऑलराउंडर 3

लांस क्लूसनर ने दक्षिण आफ्रिका के लिए 49 टेस्ट तथा 171 वनडे मैच खेले हैं. लांस क्लूसनर के नाम टेस्ट क्रिकेट में 32.86 की औसत से 1906 रन हैं. इसमें उन्होंने 174 रनों के शर्वाधिक स्कोर के साथ 4 शतक भी लगायें हैं. वहीँ गेंदबाजी में क्लूसनर के नाम 80 विकेट हैं.

अगर वनडे की बात करें तो लांस क्लूसनर ने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए 171 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम लगभग 41 की औसत से 3576 रन हैं. उनका स्ट्राईक रेट भी 90 के करीब है. उनके नाम 2 शतक भी हैं. उन्होंने 192 विकेट भी चटकाएं हैं.

Related posts