जानिए पृथ्वी शॉ और रविन्द्र जडेजा को कितना चुकाना पड़ा टेक्स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ 1 लाख की प्राइज मनी जीतने वाले पृथ्वी शॉ और रविन्द्र जडेजा को चुकाना होगा इतना टेक्स 

वेस्टइंडीज के खिलाफ 1 लाख की प्राइज मनी जीतने वाले पृथ्वी शॉ और रविन्द्र जडेजा को चुकाना होगा इतना टेक्स

टेक्स भरना हर नागरिक का कर्तव्य है। हर नागरिक को अपनी कमाई का कुछ हिस्सा सरकार को देना पड़ता है। जिससे देश की तरक्की और विकास में मदद मिला। इसी तरह से क्रिकेटरों को भी अपनी कमाई में टेस्ट चुकाना पड़ता है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 1 लाख की प्राइज मनी जीतने वाले पृथ्वी शॉ और रविन्द्र जडेजा को चुकाना होगा इतना टेक्स 1

वेस्टइंडीज के खिलाफ 1 लाख की प्राइज मनी जीतने वाले पृथ्वी शॉ और रविन्द्र जडेजा को चुकाना होगा इतना टेक्स 2

रविन्द्र जडेजा और पृथ्वी शॉ को वेस्टइंडीज के खिलाफ मिले 1 लाख रूपये

क्रिकेटरों में भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो उन्हें अपने क्रिकेट के खेल से जबरदस्त कमाई होती है लेकिन इस कमाई में तो वो कुछ हिस्सा टेस्ट के रूप में चुकाते हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 1 लाख की प्राइज मनी जीतने वाले पृथ्वी शॉ और रविन्द्र जडेजा को चुकाना होगा इतना टेक्स 3

इसी तरह से वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट मे खेले गए टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले डेब्यू कर रहे पृथ्वी शॉ और रविन्द्र जडेजा को 1 लाख रूपये की प्राइज मनी दी गई इसमें से उन्होंने टेस्ट के रूप में कितने रूपये चुकाए इस बारे में हम आपको  बताते हैं।

पृथ्वी को 1 लाख की प्राइज मनी का 30 प्रतिशत देना होगा टेक्स

राजकोट टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को टेस्ट डेब्यू का मौका दिया। इस मौके का फायदा उठाते हुए इस युवा खिलाड़ी ने 134 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 1 लाख की प्राइज मनी जीतने वाले पृथ्वी शॉ और रविन्द्र जडेजा को चुकाना होगा इतना टेक्स 4

पृथ्वी शॉ को अपनी इस पारी के लिए मैच के बाद 1 लाख रूपये और मैन ऑफ द मैच दिया गया। अब आपको बता दें कि 1 लाख रूपये में से पृथ्वी को 30 प्रतिशत हिस्सा टेस्ट के रूप में चुकाना पड़ेगा।

रविन्द्र जडेजा को भी चुकाना होगा 30 प्रतिशत टेक्स

तो वहीं इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने भी ऑलराउंड खेल दिखाया। इस मैच में जडेजा ने शतक बनाने के साथ ही गेंदबाजी भी बेहतरीन की।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 1 लाख की प्राइज मनी जीतने वाले पृथ्वी शॉ और रविन्द्र जडेजा को चुकाना होगा इतना टेक्स 5

इस शानदार प्रदर्शन के लिए रविन्द्र जडेजा को इस मैच में दूसरे श्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में 1 लाख रूपये प्राइज मनी दी गई जिसमें से उन्हें भी 30 प्रतिशत टेक्स देना पड़ेगा यानि उनके पास 70 हजार रूपये ही बचेंगे।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Related posts

Leave a Reply