जानिए विलियमसन ने मैच के बाद क्या कहा/know what the told after match williamson

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

3-0 से सीरीज हारने के बाद न्यूज़ीलैंड के कप्तान ने दिया विराट कोहली पर बड़ा बयान 

3-0 से सीरीज हारने के बाद न्यूज़ीलैंड के कप्तान ने दिया विराट कोहली पर बड़ा बयान

न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन ने सीरीज 3-0 से हारने के बाद कहा, कि भारत ने शानदार खेल दिखाया. भारत की न्यूजीलैंड पर तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में 321 रन से जीत के बाद विलियमसन ने कहा. गेंद टर्न हो रही थी और इन परिस्थितियों में भारत के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की.

यह भी पढ़े : न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज टीम चयन में इन 5 भारतीय खिलाड़ियों के साथ हुई नाइंसाफी

स्पिनरों ने परिस्थितियों का पूरा मजा लिया और अश्विन ने इन परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया और वह लंबे समय से ऐसा कर रहे हैं. वह मैन आफ द सीरीज के सही हकदार हैं.

विलियमसन ने अश्विन की जमकर तारीफ की. अश्विन ने पहले और तीसरे टेस्ट मैच में दस या इससे अधिक विकेट लिये और श्रृंखला में कुल 27 विकेट हासिल किये. विलियमसन ने स्वीकार किया कि उनकी युवा टीम ने इन परिस्थितियों में विश्व के शीर्ष स्पिनरों का सामना करते हुए काफी कुछ सीखा.

उन्होंने कहा,

‘‘हमारे लिहाज से सकारात्मक बात यह रही, कि हमने इस तरह के विकेटों पर विश्व के दो सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों का सामना किया और हमारी कमजोरी सामने आयी. जब आप इस तरह की स्थिति में होते हो तो यह निराशाजनक होती है, लेकिन आपको काफी सीख भी मिलती है. यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की खूबसूरती है. आप इन परिस्थितियों में जितने अधिक मैच खेलोगे आप उतने अधिक बेहतर बनते जाओगे.’’

 

विलियमसन ने स्वीकार किया कि श्रृंखला के दौरान भारत ने एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा,

‘‘उन्होंने हमारी तुलना में परिस्थितियों का अच्छा फायदा उठाया. उन्होंने संयम से बल्लेबाजी की. जब हमारा वक्त आया तो बल्लेबाजी करना आसान नहीं था. भारत केवल परिस्थितियों के कारण ही नहीं जीता बल्कि उनके पास बहुत अच्छा गेंदबाजी आक्रमण भी है.’’

 

यह भी पढ़े: अश्विन की शादी पर सहवाग ने उड़ाया मजाक, तो कोहली पर किया कटाक्ष

न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा भारतीय टीम बहुत अच्छी है और उसने यह दिखाया दुर्भाग्य से हम मिलकर अच्छा  प्रदर्शन नहीं कर पाये. हमारी तरफ से प्रयासों में कमी नहीं रही लेकिन भारतीय टीम बेहतर थी और हमारी युवा टीम को उनसे काफी कुछ सीखने को मिला और अभी काफी कुछ सीखने की जरूरत है.

विलियमसन ने कहा कोहली एक अच्छे खिलाडी हैं. और बतौर कप्तान उन्होंने बहुत अच्छा खेल दिखाया.

 

 

 

Related posts