Know when and where the semi-final match of India-Pakistan World Cup 2023 will take place.

World Cup : वर्ल्ड कप 2023 का टूर्नामेंट अब ग्रुप स्टेज के अंतिम दौर में आ पंहुचा है. मौजूदा समय में टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका की टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल स्टेज के लिए क्वालीफाई कर लिया है और अब सभी भारतीय क्रिकेट समर्थक टीम इंडिया के अंतिम 2 लीग स्टेज मुक़ाबलों से ज्यादा टीम इंडिया के सेमी फाइनल स्टेज में होने वाले मुक़ाबले को लेकर उत्साहित है.

भारतीय क्रिकेट समर्थको की उत्सुकता में कई गुना की बढ़ोतरी जब हो गई है जब क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का समीकरण कुछ ऐसा बैठ रहा है जिसमें इंडिया और पाकिस्तान के बीच में वर्ल्ड कप मुक़ाबला होने की आंशका काफी हद तक बढ़ गई है. ऐसे में आज हम आपको यही बताएंगे कि कब इस वर्ल्ड कप 2023 में आप लोगो को इंडिया-पाकिस्तान का वर्ल्ड कप मुक़ाबला देखने को मिल सकता है?

Advertisment
Advertisment

15 नवंबर को हो सकता है इंडिया-पाकिस्तान का वर्ल्ड कप मुक़ाबला

India - Pakistan

अगर टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में नंबर 1 टीम के तौर पर फिनिश करती है और पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल स्टेज के लिए चौथे टीम के तौर पर क्वालीफाई कर लेती है तो हम जैसे भारतीय क्रिकेट समर्थक को 15 नवंबर को पहले वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुक़ाबले में इंडिया और पाकिस्तान के बीच में मुक़ाबला देखने को मिल सकता है. यह इंडिया और पाकिस्तान के बीच में वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल मुक़ाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

इंडिया-पाकिस्तान के मुक़ाबले के वेन्यू में हो सकता है परिवर्तन

बीते कुछ घंटो में आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वर्ल्ड स कप 2023 में होने वाले इंडिया और पाकिस्तान के बीच में होने वाले सेमीफाइनल मुक़ाबले का वेन्यू परिवर्तन किया जा सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि अगर वर्ल्ड कप 2023 में इंडिया और पाकिस्तान के बीच में वर्ल्ड कप मुक़ाबला होगा तो यह मुक़ाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में शिफ्ट कर दिया जाएगा और दूसरा सेमीफाइनल मुक़ाबला जो कोलकाता में होने वाला था वो मुंबई में शिफ्ट कर दिया जाएगा.

साल 2011 के वर्ल्ड कप में भी हुआ था इंडिया-पाकिस्तान का सेमीफाइनल मुक़ाबला

अगर इस साल हो रहे वर्ल्ड कप 2023 में इंडिया और पाकिस्तान के बीच में सेमीफाइनल स्टेज में इंडिया और पाकिस्तान का वर्ल्ड कप मुक़ाबला देखने को मिलता है तो यह साल 2011 का कॉपी हो जाएगा. ऐसा इसलिए होगा क्योंकि वर्ल्ड कप 2011 में भी टीम इंडिया का सेमीफाइनल मुक़ाबला पाकिस्तान के खिलाफ पंजाब के मोहाली स्टेडियम में खेला गया था और उस साल भी टीम इंडिया ने 28 साल के बाद वर्ल्ड कप टूर्नामेंट जीता था.

Advertisment
Advertisment

Also Read: रोहित शर्मा ने रातोंरात तैयार किया सूर्या का रिप्लेसमेंट, सीधे टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल में करेगा एंट्री