जाने इन आंकड़ों के साथ विराट-रूट-स्मिथ-केन में कौन है सबसे बेहतर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली, स्टीवन स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट में कौन है बेहतर, देखें सभी पैरामीटर 

विराट कोहली, स्टीवन स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट में कौन है बेहतर, देखें सभी पैरामीटर
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व क्रिकेट में हर दौर में कुछ ऐसे अलग तरह के खिलाड़ी होते हैं जिनके बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती है और उसी प्रतिस्पर्धा के कारण ही उन खिलाड़ियों में आपसी तुलना होती है। कुछ उसी तरह से मौजूदा क्रिकेट में भी चार ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके बीच आपस में कड़ी प्रतिस्पर्धा चल रही हैं। यहां हम बात कर रहे हैं विराट कोहली, स्टीवन स्मिथ, जो रूट और केन विलियम्सन की…

फेब फोर विराट-स्मिथ-केन-रूट में चल रही है जबरदस्त प्रतिस्पर्धा

जी हां… आज के दौर में भारत के विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ, इंग्लैंड के जो रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन के बीच खास तरह की प्रतिस्पर्धा चल रही है जो आपस में किसी भी तरह से एक-दूसरे से कम नहीं हैं।

मौजूदा समय में फेब फोर का तमगा हासिल कर चुके इन चारों ही बल्लेबाजों में अपनी तरह की जबरदस्त काबिलियत है जो उन्हें दूसरे बल्लेबाजों से अलग बनाती है। ऐसे में इन खिलाड़ियों के बीच आपसी तुलना होना तो आम बात है।

बहस तो जारी रहती है कि आखिर इन चारों ही बल्लेबाजों में कौन ज्यादा बेहतर है, लेकिन आज हम आपको कुछ अलग-अलग मेथोड से दिखाते हैं कि कौन ज्यादा बेहतर बल्लेबाज है….

इन अलग-अलग तथ्यों से जाने फेब फोर में कौन है सबसे बेहतर?

टेस्ट क्रिकेट

तथ्य 1- औसत

केन विलियम्सन

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियम्सन का टेस्ट क्रिकेट करियर में बढ़िया औसत है। जो अब तक 52.50 की औसत से 129 पारियों में 6143 रन बना चुके हैं।

जो रूट

इंग्लैंड के प्रतिभाशाली बल्लेबाज जो रूट का अब तक टेस्ट क्रिकेट में 153 पारियों में 48.35 की औसत के साथ 6817 रन हैं।

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम की रन मशीन विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में जबरदस्त रिकॉर्ड है। विराट कोहली ने अब तक 131 टेस्ट पारियों में 53.76 की औसत के साथ 6613 रन बनाए हैं।

स्टीवन स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार हो चुके स्टीवन स्मिथ का टेस्ट में बड़ा खतरनाक रिकॉर्ड है। स्मिथ ने अब तक खेली 120 टेस्ट पारियों में 63.24 की औसत से 6577 रन बनाए हैं।

आंकलनकंगारू बल्लेबाज यहां पर बहुत ही शानदार औसत के साथ फेब फोर में सबसे आगे हैं।

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts