जब मोहम्मद शहजाद ने धोनी की बल्लेबाजी देखने के लिए किया था नींद और खाने को कुर्बान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस अफगानिस्तानी खिलाड़ी ने धोनी की बल्लेबाजी और भारत की जीत देखने के लिए छोड़ दिया था खाना और नींद 

इस अफगानिस्तानी खिलाड़ी ने धोनी की बल्लेबाजी और भारत की जीत देखने के लिए छोड़ दिया था खाना और नींद
Indian captain MS Dhoni (R) shares a light moment with Afghan players Mohammad Shahzad (C) and Hamid Hassan at the end of the match India against Afghanistan at the Beausejour Cricket Ground during the first round of the 2010 ICC Twenty20 World Cup in Gros Islet, St Lucia, May 01, 2010. India won by 7 wickets (with 31 balls remaining). AFP PHOTO/Emmanuel Dunand (Photo credit should read EMMANUEL DUNAND/AFP/Getty Images)

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद जो कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के बहुत बड़े फैन है और आपने उन्हें उनकी तरह हेलिकॉप्टर शॉट भी खेलते हुए देखा होगा। ये इन दिनों भारत आये हुए है क्योंकि पहले तो बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज खेली और अब ये टेस्ट टीम में भी शामिल है।

क्रिकबज के साथ एक इंटरव्यू में इन्होंने धोनी को काफी कुछ कहा है। मोहम्मद शहजाद ने धोनी को लेकर कहा है कि मैं कभी खाने और नींद को कभी कुर्बान नहीं कर सकता लेकिन जब धोनी बल्लेबाजी करते है तो मैं कुछ समय के लिए पानी पी-पीकर जागने का प्रयास करता हूँ।

इस अफगानिस्तानी खिलाड़ी ने धोनी की बल्लेबाजी और भारत की जीत देखने के लिए छोड़ दिया था खाना और नींद 1

शहजाद ने अब तक अफगानिस्तान टीम के लिए 69 वनडे और 60 टी20 मैच खेले है। जिसमें वनडे में लगभग 34 की औसत से कुल 2239 रन बनाये है। साथ इनके नाम चार शतक भी है।

जब धोनी की बल्लेबाजी देखने के लिए किया था नींद और खाने को कुर्बान

इन्होंने आगे बात करते हुए एक किस्सा सुनाया है जिससे पूरी तरह साबित हो जाता है कि वाकई शहजाद धोनी के बहुत बड़े फैन है। इन्होंने कहा है कि, “एक बार इन्हीं रमजान के दिनों में भारत का मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ था और भारत को जीतने के लिए आखिरी ओवर में लगभग 15 रन चाहिए थे। उस समय इफ्तारी से 3-4 मिनट पहले ही मेरे आगे खाना परोस दिया था, लेकिन मैं यही दुआ कर रहा था कि धोनी अपनी टीम को जिताए। इस कारण खाना थोड़ा डिले कर दिया और नींद भी थोड़ी जरूर गंवाई।”

हाल ही खेली गयी बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में इन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की थी। हालाँकि सभी मैचों में कोई अर्धशतक नहीं पहुँच पाए। इन्होंने कहा है कि धोनी पर बनी फिल्म भी वह 2-3 बार देख चुके है।

इस अफगानिस्तानी खिलाड़ी ने धोनी की बल्लेबाजी और भारत की जीत देखने के लिए छोड़ दिया था खाना और नींद 2

कब मिले थे पहली बार

बता दें कि अफगान क्रिकेटर मोहम्मद शहजाद धोनी से पहले बार साल 2010 के विश्व कप में वेस्टइंडीज में एक मैच के दौरान मिले थे जब दोनों टीमों का राष्ट्र गान गाया जा रहा था। उसके बाद दोनों होटल में मिले थे ऐसा इन्होंने खुद कहा है। शहजाद ने कहा है कि जब भी हम दोनों मिलते है तो 3-4 घंटे एकसाथ बिताते है, क्रिकेट की बातें करते है।

धोनी ने कहा था क्रिकेट पर ही लगाओ दिमाग

शहजाद कहते है कि एक बार वो खराब फॉर्म में थे और अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे थे, तो धोनी से इस बात को लेकर कहा था। धोनी ने कहा था कि क्रिकेट के अलावा दूसरी तरफ इतना दिमाग मत लगाओ। जितना हो सके क्रिकेट पर फोकस करो।

यहाँ देखिये वीडियो:-

अब देखने वाली बाद यह रहेगी कि अफगानिस्तान के पहले टेस्ट मैच में ये कैसा प्रदर्शन कर पाते है क्योंकि इनके पास लाल गेंद खेलने का इतना अनुभव नहीं है। यह मुकाबला कल एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जाने वाला है।

Related posts

Leave a Reply