विराट कोहली बेहतरीन लीडर, जिम्मेदारियों से कभी नहीं भागते: कृष्णामाचारी श्रीकांत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने कहा, विराट कोहली बेहतरीन लीडर, जिम्मेदारियों से कभी नहीं भागते 

पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने कहा, विराट कोहली बेहतरीन लीडर, जिम्मेदारियों से कभी नहीं भागते

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं। इसके साथ ही कप्तानी में भी विराट का रिकॉर्ड शानदार रहा है। भारतीय टीम ने उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज अपने नाम किया। यहाँ बल्ले से भी विराट ने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी।

जिम्मेदारियों से नहीं भागते

पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने कहा, विराट कोहली बेहतरीन लीडर, जिम्मेदारियों से कभी नहीं भागते 1

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज कृष्णामाचारी श्रीकांत का मानना है कि विराट कोहली शानदार लीडर हैं और कभी जिम्मेदारी लेने से नहीं कतराते। न्यूयॉर्क में आईसीसी के एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा

“हमारे पास विराट कोहली के रूप में एक शानदार लीडर है, जो उदाहरण के साथ टीम का नेत्रित्व करता है। उसके बारे में एक अच्छी बात यह है कि वह जिम्मेदारी लेता है। भारतीय टीम को खुद पर कोई दबाव नहीं डालना चाहिए और आत्म विश्वास की भावना से खेलना चाहिए।”

हर बड़े खिलाड़ी में बड़ी खासीयत

पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने कहा, विराट कोहली बेहतरीन लीडर, जिम्मेदारियों से कभी नहीं भागते 2

भारतीय क्रिकेट ने एक से बढकर एक खिलाड़ी देखे हैं। इसमें कपिल, देव सुनील गावस्कर से लेकर सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल है। श्रीकांत के अनुसार अभी बड़े खिलाड़ियों में एक खासियत होती है जो उन्हें अलग बनाती है। उदाहरण देते हुए उन्होंने ककह

“यदि आप आत्म-विश्वास की बात करते हैं, तो कोई भी कपिल देव के बारे में सोचता है। जुनून के लिए, यह सचिन तेंदुलकर है। अतिउत्साह और आक्रामकता के बारे में बात करते हैं, विराट कोहली के बारे में सोचते हैं। शांति और दृढ़ संकल्प के बारे में बात करते हैं तो एम एस धोनी के बारे में सोचते हैं।”

1983 और 2011 विश्व कप में हिस्सेदारी

पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने कहा, विराट कोहली बेहतरीन लीडर, जिम्मेदारियों से कभी नहीं भागते 3

विश्व कप 1983 की विजेता टीम का हिस्सा रहे कृष्णामाचारी श्रीकांत 2011 विश्व कप के समय भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता थे। फाइनल मुकाबले में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले श्रीकांत ने 2011 में भारतीय टीम का चयन किया था। टीम ने श्रीलंका को हराकर दूसरी बार विश्व कप पर कब्जा जमाया था।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts