एबी डिविलियर्स ने भारत और ऑस्ट्रेलिया की तुलना करते हुए इस देश को बताया सबसे मजबूत 1

आईपीएल 2018 में सही टीमें एक से बढ़कर एक साबित हो रही हैं. देखा जाए तो इस सीजन की सबसे बड़ी दावेदार कोहली की अगुवाई वाली टीम रॉयल चैलेंजर बंगलौर को माना जा रहा था. देखा जाए तो इस टीम में काफी धुरंधर खिलाड़ी शामिल हैं.

एक से बढ़ कर एक खिलाड़ी होने के बावजूद भी बंगलौर अपना अच्छा प्रदर्शन दिखने में कामयाब नहीं हो पाई है. बंगलौर आईपीएल के इस सीजन में अभी तक 4 मैच खेल चुकी है. जिसमें से केवल एक मैच अपने नाम कर पाई है. कल यानी 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया मुंबई और बंगलौर के बीच का मैच भी बंगलौर के हाथ से निकल गया.

देखने को मिल रही है दोस्ती

एबी डिविलियर्स ने भारत और ऑस्ट्रेलिया की तुलना करते हुए इस देश को बताया सबसे मजबूत 2 

इससे महत्वपूर्ण बात यह है कि आईपीएल के 11वें सत्र में भी रॉयल चैलेंजर बंगलौर के दो खिलाड़ियों के बीच कमाल की दोस्ती देखने को मिली. यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सबके चहेते विराट कोहली और ए बी डिविलियर्स हैं.

भारत को बताया अच्छी टीम 

एबी डिविलियर्स ने भारत और ऑस्ट्रेलिया की तुलना करते हुए इस देश को बताया सबसे मजबूत 3

दोनों ही खिलाड़ियों ने एक-दूसरे की तारीफ की है. एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में कोहली ने कहा है कि, “वह डिविलियर्स की वजह से बेहतर बल्लेबाज बने हैं. कांउटी क्रिकेट खेलने के कारण उनके प्रदर्शन में सुधार आया है.” वहीं, डिविलियर्स ने माना है कि भारत, ऑस्ट्रेलिया से अच्छी टीम है.

शीर्ष स्थान पर हैं कोहली और डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स ने भारत और ऑस्ट्रेलिया की तुलना करते हुए इस देश को बताया सबसे मजबूत 4

प्रोटियाज खिलाड़ी इससे पहले कोहली को अंतरराष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी बता चुके हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट और डिविलियर्स शीर्ष के दो स्थानों पर जमे हुए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के ट्रेंट वुडहिल ने कहा था कि, “कोहली-डिविलियर्स क्रिकेट की दुनिया के रॉजर फेडरर और राफेल नडाल हैं.”

ट्रेंट ने आगे कहा था, “कोहली की ताकत उनकी फिटनेस है, जबकि डिविलियर्स काफी स्मार्ट हैं.”

कोहली ने किया हैं इम्प्रेस 

एबी डिविलियर्स ने भारत और ऑस्ट्रेलिया की तुलना करते हुए इस देश को बताया सबसे मजबूत 5

आरसीबी स्टाफ सदस्य के अनुसार, “कोहली पहले ऐसे खिलाड़ियों में से हैं, जिन्होंने मुझे सबसे अधिक इम्प्रेस किया. उनमें राफेल नडाल, रॉजर फेडरर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसी तेजी नजर आती है. क्रिकेट करियर को लेकर उनकी अप्रोच बिल्कुल सटीक और प्रोफेशनल है.”

ब्रावों ने बांधे कोहली की तारीफ के पुल

एबी डिविलियर्स ने भारत और ऑस्ट्रेलिया की तुलना करते हुए इस देश को बताया सबसे मजबूत 6

इससे पहले भी कई खिलाड़ी कोहली के तारीफों के पुल बांध चुके हैं. ट्रेट से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाडी ड्वेन ब्रावो ने भी कोहली की काफी तारीफ की थी. ब्रावो ने कोहली को क्रिकेट का क्रिस्टियानो रोनाल्डो बताया था. रोनाल्डो दुनिया के जाने-माने फुटबॉल प्लेयर हैं, जो पुर्तगाल से खेलते हैं.

Leave a comment