कौन सा भारतीय बल्लेबाज आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाएगा 500 रन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

77 रन बनाते ही ऐसा करने वाले दुनिया के पहले और एकलौते बल्लेबाज बन जायेंगे विराट कोहली 

77 रन बनाते ही ऐसा करने वाले दुनिया के पहले और एकलौते बल्लेबाज बन जायेंगे विराट कोहली

भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया का पहला टी-20 मैच 21 नवंबर यानी की आज ब्रिसबेन में खेला जायेगा। ये दोनों टीमें इस बड़े मुकाबले के लिए पूरी तरीके से तैयार हैं। क्रिकेट मैदान में कौन सी टीम किस टीम को मात देगी ये तो वक़्त ही बताएगा। भारत का आॅस्ट्रेलिया के विरुद्ध ये पहला टी-20 मैच बेहद ही खास होगा।

वैसे ये मैच विराट कोहली के लिए भी बतौर कप्तान ही नहीं बल्कि बल्लेबाज के रूप में भी बहुत महत्वपूर्ण होगा। क्योंकि कोहली अगर गोरों के विरुद्ध इस पहले टी-20 मैच में महज 77 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में 500 रन तक के आंकड़े को छू लेंगे।

इतना ही नहीं कोहली अगर 77 रन बना लेते हैं तो वह ऐसा करने वाले दुनिया के एकमात्र पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

11 मैचों के दौरान बनाए 423 रन

77 रन बनाते ही ऐसा करने वाले दुनिया के पहले और एकलौते बल्लेबाज बन जायेंगे विराट कोहली 1
क्रिकइन्फो पर मौजूद डेटा के अनुसार , भारतीय टीम के इस दिग्गज खिलाड़ी का नाम इस समय 11 मैचों में 60.42 की आैसत से 423 रन दर्ज हैं। इस बड़े स्कोर बनाने के दौरान उन्होंने चार अर्धशतक भी लगाए हैं। लेकिन कप्तान कोहली को गोरों के खिलाफ अपने पहले शतक का बेसब्री से इन्तजार हैं। बता दे विराट कोहली का हाइर्एस्ट स्कोर 90 रन है।

फ़िलहाल इस सीरीज में कोहली को तीन टी-20 मैच खेलने के मौके मिलेंगे। उम्मीद दे कोहली इस तीन टी -20 मैचों के दौरान 500 रन के उस आकड़े के साथ -साथ बेहतरीन शतक भी लगाए।

आॅस्ट्रेलिया की टीम की सबसे ज्यादा पिटार्इ

77 रन बनाते ही ऐसा करने वाले दुनिया के पहले और एकलौते बल्लेबाज बन जायेंगे विराट कोहली 2
आकड़ों पर नज़र डाले तो साफ़ पता चलता है कि कोहली में आॅस्ट्रेलिया के विरुद्ध कुल 423 रन बनाए हैं। आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ दुनिया भर के अन्य बल्लेबाजों का प्रदर्शन देखे तो साफ़ पता चलता हैं 200 रन से ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज कोहली ही हैं।

इस सूची में दूसरा नाम न्यूजीलैंड के बेहतरीन बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम का दर्ज हैं। बता दे न्यूजीलैंड के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने पांच मैचों में 57.00 की आैसत से 228 रन बनाए थे।

आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम 12 खिलाड़ी

77 रन बनाते ही ऐसा करने वाले दुनिया के पहले और एकलौते बल्लेबाज बन जायेंगे विराट कोहली 3
आॅस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले टी-20 मुकाबले में इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी इस बात खुलासा फिलहाल नहीं हुआ हैं , लेकिन इस मुकाबले के लिए आखिरी 12 खिलाड़ियों का एलान कर दिया गया है।

इसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद आैर युजवेंद्र चहल शामिल किये गए हैं

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

 

Related posts

Leave a Reply