कोहली ने टीम में सकारात्मक माहौल तैयार किया है : अमित

ians / 12 July 2016

सेंट कीट्स, 11 जुलाई (आईएएनएस)| भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए अनुभवी स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने सोमवार को कहा कि कोहली ने टीम के भीतर बिल्कुल नया और सकारात्मक वातावरण तैयार किया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आधिकारिक वेबसाइट पर सोमवार को मिश्रा के हवाले से कहा गया है, “कोहली सकारात्मक व्यक्तित्व वाले हैं और उन्होंने टीम के भीतर भी उसी तरह का सकारात्मक वातावरण तैयार किया है। वह हमेशा मेरा समर्थन करते आए हैं। टीम के भीतर किसी तरह का बंधन नहीं है। जब भी हम उनसे कुछ कहना चाहता हूं तो उनसे मैं अपना विचार व्यक्त करने के लिए मैं स्वतंत्र हूं।”

भारतीय टीम इस समय टेस्ट श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर है।

मिश्रा ने कहा, “उन्होंने मुझसे कहा ‘तुम विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हो और तुम्हे ऐसा जरूर करते रहना चाहिए’। उन्होंने कहा कि हमें हमेशा सकारात्म बने रहना चाहिए और अपनी क्षमताओं पर बने रहना चाहिए और किसी दूसरी चीज के बारे में नहीं सोचना चाहिए।”

मिश्रा का मानना है कि वेस्टइंडीज में पहले खेले गए मैचों का अनुभव और नवनियुक्त कोच एवं दिग्गज लेग स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले का मार्गदर्शन उन्हें कैरेबियाई टीम के खिलाफ मदद प्रदान करेगा।