आरसीबी विराट-डिविलियर्स पर नहीं रह सकती निर्भर: मोईन अली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली-एबी डिविलियर्स पर निर्भर रहकर नहीं जीत सकती आरसीबी: मोईन अली 

विराट कोहली-एबी डिविलियर्स पर निर्भर रहकर नहीं जीत सकती आरसीबी: मोईन अली

आरसीबी ने शुक्रवार को अपनी टीम के 12 खिलाड़ियों को रिलीज कर आईपीएल 2020 की नीलामी में पहुंचा दिया. मौजूदा वक्त में टीम के पास 13 खिलाड़ी बचे हुए हैं और फ्रेंचाइजी की पर्स वैल्यू 27 करोड़ 80 लाख रुपये है. अब आरसीबी की नजरें 19 दिसंबर कोलकाता में होने वाली नीलामी पर टिकी हुई हैं. इसी बीच टीम के ऑलराउंडर मोईन अली ने आरसीबी को जीताने के लिए सभी खिलाड़ियों के योगदान देने की बात कही है.

विराट-डिविलियर्स के दम पर नहीं जीत सकते खिताब

विराट कोहली एबी डिविलियर्स

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम अभी तक एक भी आईपीएल खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है. हालांकि टीम 3 बार फाइनल्स में पहुंची मगर जीत दर्ज नहीं कर पाई. अब टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली ने अबु धाबी टी10 लीग में आईएनएस से बात करते हुए कहा,

“हमें एक अच्छी शुरुआत की जरूरत है. मुझे लगता है कि हम हमेशा धीरे-धीरे आगे बढ़ते हैं. हमें थोड़ा आक्रामक होने की जरूरत है, खासकर होम ग्राउंड पर क्योंकि बैंगलौर का विकेट बहुत अच्छा है। यहां बाउंड्री बहुत छोटी हैं और यह गेंदबाजों के लिए बहुत चुनौतीपूर्ण है।”

“हम मैच जीतने के लिए केवल विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर निर्भर नहीं रह सकते हैं. हमारे जैसे बल्लेबाजों को भी अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी।”

आरसीबी ने रिलीज किए 12 खिलाड़ी

डेल स्टेन

आईपीएळ 2019 की बात करें तो फ्रेंचाइजी का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. टीम ने आखिरी पायदान पर रहते हुए लीग का अंत किया. अब फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2020 के लिए टीम में काफी बदलाव किए हैं. टीम ने अपनी टीम के कोचिंग स्टाफ में फेरबदल किया है. इसके बाद अब टीम से 12 खिलाड़ियों को रिलीज भी कर दिया है.

इसमें मार्कस स्टोइनिस, डेल स्टेन सहित शिमरोन हैमिलर, अक्षदीप नाथ, नाथन कूल्टर नाइल, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, प्रियास बर्मन, टिम साउथी, कुलवंत खेजरोलिया, हिम्मत सिंह, हेनरिक क्लासेन, मिलिंद कुमार खिलाड़ी शामिल हैं.

आरसीबी के पास हैं 27 करोड़ 80 लाख रुपये

विराट कोहली-एबी डिविलियर्स पर निर्भर रहकर नहीं जीत सकती आरसीबी: मोईन अली 1

फ्रेंचाइजी ने कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स सहित मोइन अली, युजवेंद्र चहल, पार्थिव पटेल, मोहम्मद सिराज, पवन नेगी, उमेश यादव, गुरकीरत मान, देवदत्त पड्डीकल, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी को रिटेन किया है.

मौजूदा वक्त में फ्रेंचाइजी के पास 27 करोड़ 80 लाख रुपये बचे हुए हैं. अब 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी में टीम अपने बल्लेबाजी डिपार्टमेंट और तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट को मजबूत करने की कोशिश करेगी.

Related posts