रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट को लेकर अक्सर कहा जाता है कि यहाँ क्रिकेट के अलावा भी बहुत कुछ खेला जाता है.बीते समय में भारतीय क्रिकेट टीम में कप्तान-कोटे को लेकर काफ़ी बहसे हो चुकी हैं. कप्तान-कोटा यानी कि एक कप्तान के पसंदीदा खिलाड़ियों या साथ खेलने वालों को राष्ट्रीय टीम में आसानी से मौका मिल जाना.

यहँ  हम सफ़ल माने जाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के कप्तान-कोटे की बात करेंगे. साथ ही बताएंगे उन 5  खिलाड़ियों के बारे में जो भारतीय टीम में जगह पाने के हक़दार न होने के बावजूद बस कोहली की आईपीएल टीम आरसीबी में होने की वजह टीम इंडिया में भी आसानी से जगह बना गए.

नवदीप सैनी

भारतीय क्रिकेटर नवदीप सैनी

करनाल के 28 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ नवदीप सैनी ने भारतीय टीम के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अभी तक  केवल 1 टेस्ट, 7 वन-डे और 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने तीनों फ़ॉर्मेट में 4 टेस्ट, 6 वन-डे और 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं. इस दौरान इकॉनोमी रेट भी महंगा ही रहा है.

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले नवदीप आईपीएल में भी महंगे ही साबित हुए हैं. लेकिन कप्तान विराट कोहली ने केवल अपनी टीम का  खिलाड़ी होने का फ़ायदा सैनी को देते हुए  उन्हें औसत प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया में जगह दी थी.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse