भारतीय टीम की तीसरे वनडे मैच में शानदार जीत के बाद विराट कोहली ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

IND VS WI- विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को समर्पित किया अपना मैन ऑफ़ द सीरीज, कहा टीम में जगह हुई पक्की 

IND VS WI- विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को समर्पित किया अपना मैन ऑफ़ द सीरीज, कहा टीम में जगह हुई पक्की

वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेली जा रही भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने एक और जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मेजबान वेस्टइंडीज को डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर 6 विकेट से हराने के साथ ही सीरीज को 2-0 से जीत लिया।

विराट कोहली के धमाके से भारत ने तीसरा और आखिरी वनडे भी किया अपने नाम

पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए सीरीज के सीरीज और आखिरी वनडे मैच में भारत ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखा और कप्तान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की बेहतरीन पारियों की बदौलत जीत हासिल कर एक और द्विपक्षीय सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ जीतने में कामयाबी हासिल की।

इस मैच में भारतीय टीम को जीत के लिए दावेदार माना जा रहा था और ऐसा ही हुआ। बारिश के खलल के बाद भी भारत ने वेस्टइंडीज की पारी को पहले तो धमाकेदार शुरुआत के बाद 35 ओवर में 240 रन पर रोक ली। जिसके बाद इस लक्ष्य को विराट कोहली के 43वें शतक की बदौलत हासिल कर लिया।

विराट कोहली को उनकी पारी के लिए दिया गया मैन ऑफ द मैच के साथ ही मैन ऑफ द सीरीज

बारिश के कारण 35-35 ओवर के हुए इस मैच में वेस्टइंडीज ने क्रिस गेल के 42 गेंदों में 72 रन और ईविन लुईस के 29 गेंद में 43 रनों की पारी की मदद से 240 रन बनाए। लेकिन जवाब में भारत ने लक्ष्य को 32.3 ओवर में 4 विकेट खोकर अर्जित कर दिया।

विराट कोहली ने एक बार फिर से बल्ले से धमाका करते हुए अपने वनडे करियर का 43वां शतक जड़ा। कोहली के 99 गेंद में नाबाद 114 रनों की मदद से भारत ने आसान जीत दर्ज की। कप्तान विराट कोहली को इस मैच के मैन ऑफ द मैच के साथ ही मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।

विराट कोहली ने श्रेयस अय्यर के लिए कही बड़ा बात

विराट ने कहा कि

“मैं आपको(इयान बिशप) को निराश नहीं करना चाहता था, मजाक के अलावा पिछले मैचों में मैंने खुद को एक चुनौती पेश की। जिस तरह से श्रेयस अय्यर ने यहां पर बल्लेबाजी की, उन्होंने मुझ पर से काफी हद तक दबाव हटा दिया। उनकी पारी गेम-चेंजर रही। हम चाहते थे कि खिलाड़ी विभिन्न बल्लेबाजी क्रम पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी ले। लेकिन उन्होंने निश्चित रूप से अपने लिए एक मजबूत दावा पेश किया है। वो पूरी तरह से नियंत्रण में खेले और गेंदबाजों पर दबाव बना रहे थे।वास्तव में उन्होंने अच्छी लय दी और अच्छा चरित्र दिखाया।”

कोहली ने आगे कहा कि

“(चोट को लेकर) शुक्र है ये फ्रैक्चर नहीं है। बस नाखून की तरफ खून जमा हुआ है। मुझे लगता है कि मुझे पहले टेस्ट के लिए ठीक रहना चाहिए। बारिश के ब्रेक के कारण हम थोड़ा घबरा गए थे। क्योंकि उन्होंने पहले 10 ओवर में बहुत अच्छा खेला था। हमें लगा कि डीएलएस के साथ खेल हमारी पहुंच से बाहर हो जा सकता है। आउटफील्ड भी गिली हो गई थी हमें लगा था कि वो अच्छे रन लगा सकते हैं। लेकिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हम बहुत ही आत्मविश्वास महसूस कर रहे हैं। हमें एक अभ्यास मैच मिलेगा जो टेस्ट से पहले खिलाड़ियों को लय हासिल करने का मौका देगा। हम दो अच्छे टेस्ट की उम्मीद कर रहे हैं।”

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts