न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने विराट को दी 1 बदलाव की सलाह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने दूसरे टेस्ट में कप्तान कोहली दी इस खिलाड़ी को शामिल करने की सलाह 

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने दूसरे टेस्ट में कप्तान कोहली दी इस खिलाड़ी को शामिल करने की सलाह

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. अब सीरीज का दूसरा मैच क्राइस्टचर्च के ओवल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. अब दूसरे मैच में भारत वापसी करने के उद्देश्य के साथ मैदान पर उतरेगा. इस मैच से पहले न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने कप्तान कोहली को शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की सलाह दी है.

शुभमन गिल को बाहर बैठाकर गलत कर रहा भारत

शुभमन गिल

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इंजरी के चलते टीम का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में कप्तान कोहली के पास मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग के लिए शुभमन गिल-पृथ्वी शॉ के रूप में दो विकल्प मौजूद थे. जिसमें कप्तान विराट कोहली ने वेलिंगटन टेस्ट में पृथ्वी शॉ को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर मयंक के साथ ओपनिंग का मौका दिया.

मगर युवा बल्लेबाज दोनों ही पारियों में बड़ा स्कोर नहीं बना सका. भारत की शर्मनाक हार के बाद पूर्व न्यूजीलैंड क्रिकेटर स्कॉट स्टाइरिस ने विराट कोहली को शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की बात करते हुए कहा,

जैसा कि मैं एक-दो सालों से देख रहा हूं, शुभमन गिल अच्छा खेल रहे हैं. मुझे लगता है कि वह एक विशेष प्रतिभा है जिसे टीम इंडिया बेकार में ही बाहर बैठा रही है.

मुझे लगता है कि वह भारत की इस बल्लेबाजी यूनिट के साथ अगले 10 सालों तक विराट कोहली की टीम के साथ खेल सकते हैं. मुझे यकीन नहीं है कि अगर वह भी ऐसा ही महसूस करता है, तो मैं उसे टीम में शामिल करुंगा.

नंबर-6 पर कराए गिल से बल्लेबाजी

टीम इंडिया

कप्तान विराट कोहली यदि शुभमन गिल को बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में शामिल करते हैं तो उन्हें पृथ्वी शॉ को बाहर बैठाना पड़ेगा. मगर शॉ ने लंबे वक्त बाद टीम में वापसी की है तो उन्हें सेट होने के लिए कुछ वक्त तो लगेगा ही. अब गिल को टीम में फिट करने की बात को लेकर स्टाइरिस ने कहा,

भारत और ऑस्ट्रेलिया आमतौर पर अपने नए खिलाड़ियों को नंबर-6 पर खेलाते हैं. तो भारत के पास वह विकल्प है. वें पृथ्वी शॉ से कह सकते हैं, कि हम जानते हैं कि आप प्रतिभाशाली हैं. हम आपको दूसरी परिस्थितियों में वापस लाएंगे. या फिर हनुमा विहारी को टॉप पर लाकर, शुभमन गिल को नंबर-6 पर खेलाया जाए.

अश्विन की जगह जडेजा को देखना चाहते हैं मांजरेकर

रविचंद्रन अश्विन

न्यूजीलैंड के साथ खेले गए वेलिंगटन टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था. जहां उन्होंने 29 ओवर गेंदबाजी की, 99 रन देकर मात्र 3 विकेट हासिल किए. साथ ही वह बल्ले से मात्र 4 रन बना सके. अब पूर्व भारतीय क्रिकेट और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की पैरवी करते हुए कहा,

अश्विन की बल्लेबाजी कम हो रही है, और जडेजा की बल्लेबाजी बढ़ गई है, और इस टेस्ट में बल्लेबाजी फेल हो गई है. इसलिए दूसरे टेस्ट में रविंद्र जडेजा, अश्विन की जगह ले सकते हैं.

Related posts