U-19 CWC: फाइनल से पहले कप्तान विराट कोहली ने अंडर-19 टीम को भेजा ये संदेश 1

मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट के गलियारों में सिर्फ और सिर्फ भारतीय क्रिकेट टीम की ही तारीफे सुनने को मिल रही हैं. देश के सीनियर खिलाड़ियों से लेकर जूनियर खिलाड़ियों तक सभी सफलता के झंडे गाड़ रहे हैं. बात अगर युवा खिलाड़ियों से सजी अंडर- 19 विश्व कप खेल रही इंडियन क्रिकेट टीम की बात करे, तो अब बस इतिहास रचने से महज एक कदम दूर खड़ी हुई हैं.

पृथ्वी शॉ की अगुवाई वाली टीम इंडिया अंडर- 19 विश्व कप के फाइनल में पहुंच चुकी हैं और विश्व कप फाइनल में टीम इंडिया का सामना शनिवार, 3 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा.

कोहली ने दिया बड़ा बयान 

U-19 CWC: फाइनल से पहले कप्तान विराट कोहली ने अंडर-19 टीम को भेजा ये संदेश 2

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी जूनियर खिलाड़ियों के प्रदर्शन से काफी खुश और फाइनल को लेकर बेहद ही उत्साहित नजर आ रहे हैं. बुधवार, 31 जनवरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच से पहले डरबन में एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गयी, जहाँ विराट कोहली से अंडर- 19 टीम को लेकर भी सवाल जवाब किये गये.

U-19 CWC: फाइनल से पहले कप्तान विराट कोहली ने अंडर-19 टीम को भेजा ये संदेश 3

विराट कोहली ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मीडियाकर्मियों से कहा, कि

मुझे बहुत ही अच्छा लग रहा हैं, जब टीम न्यूजीलैंड जा रही थी तब मेरी टीम के सभी खिलाड़ियों से बात हुई थी… यह बेहद कमाल की टीम हैं… मैं यदि 2008 में मेरी अगुवाई वाली टीम के साथ इस टीम की तुलना करू, तो इस टीम में आत्मविश्वास बहुत ज्यादा हैं… जो की अच्छी बात हैं…

आप देखेगे की हमारी तुलना में इस टीम के खिलाड़ी जल्दी ही शानदार प्रदर्शन करेगे… उन्होंने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ काबिले तारीफ खेल दिखाया… पाकिस्तान के विरुद्ध दबाव के मैच में टीम का चरित्र और ज्यादा निखरकर सामने आया… फाइनल के लिए टीम को मेरी शुभकामनाएं…”

U-19 CWC: फाइनल से पहले कप्तान विराट कोहली ने अंडर-19 टीम को भेजा ये संदेश 4

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि साल 2008 में जब टीम इंडिया ने अंडर- 19 विश्व कप जीतकर अपने नाम किया था, तब टीम के कप्तान विराट कोहली की थे.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.

Leave a comment