श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद विराट कोहली लेंगे आराम, यह खिलाड़ी होगा टीम का कप्तान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद विराट कोहली लेंगे आराम, यह खिलाड़ी होगा टीम का कप्तान 

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद विराट कोहली लेंगे आराम, यह खिलाड़ी होगा टीम का कप्तान

बहुत ही जल्द भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का आगाज होने वाला हैं. दोनों टीमों के बीच इस अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला का आगाज अगले महीने की 16 तारीख से होगा.

क्या कोहली लेगे आराम?

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद विराट कोहली लेंगे आराम, यह खिलाड़ी होगा टीम का कप्तान 1

क्रिकेट के बाजार में ऐसी अटकले लगाई जा रही थी, कि श्रीलंका के विरुद्ध आगामी श्रृंखला के लिए शायद टीम के चयनकर्ताओं द्वारा विराट कोहली को आराम दिया जा सकता हैं. मगर सोमवार, 23 अक्टूबर को जब श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचो के लिए टीम चयन किया गया, तो उसमे कोहली का नाम भी था.

इसके बाद यह कहा जाने लगा, कि अब शायद तीसरे टेस्ट मैच में कोहली खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे और उनके स्थान और टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे अंतिम मुकाबलें में श्रीलंका के खिलाफ अगुवाई करते हुए नजर आयेंगे.

मगर इन सभी अटकलों पर भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएस के प्रसाद ने पूर्ण विराम लगा दिया हैं. अपने दिये एक बयान में एमएस के ने कहा, कि विराट कोहली को कोई आराम नहीं मिल रहा हैं.

तीनो टेस्ट खेलेंगे कोहली 

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद विराट कोहली लेंगे आराम, यह खिलाड़ी होगा टीम का कप्तान 2

क्रिकेट नेक्स्ट से खास बातचीत के दौरान एमएस के प्रसाद ने विराट कोहली को लेकर अपने इंटरव्यू में कहा, कि

”इस बात में कोई भी सन्देश नहीं हैं, कि विराट कोहली तीनो टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे. हम टेस्ट सीरीज के बाद कोहली को आराम देने पर विचार कर रहे हैं. विराट कोहली भी आराम के हक़दार हैं. हमारी रोटेशन पोलिसी टीम के कप्तान पर भी लागु होती हैं. 

जो खबरे आ रही हैं, कि कोहली तीसरे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे और अजिंक्य रहाणे उनके स्थान पर टीम की कप्तानी करेंगे. ऐसा कुछ नहीं हैं. रहाणे टीम के कप्तान तभी हो सकते हैं, जब कोहली खुद अपने आप को तीसरे टेस्ट से बाहर करे.”

आईपीएल 10 से लगातार खेल रहे हैं कोहली 

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद विराट कोहली लेंगे आराम, यह खिलाड़ी होगा टीम का कप्तान 3

एमएस के प्रसाद ने आगे कहा, कि ”आईपीएल 10 के बाद से ही विराट कोहली लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. टेस्ट सीरीज के बाद वो ब्रेक मिलने के हक़दार हैं. उनके वर्कलोड को कम करने के लिए यह जरुरी भी हैं.”

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि श्रीलंका सीरीज के बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका का एक बड़ा और अहम दौरा करना हैं और इस दौरे से पहले विराट कोहली को एक उचित ब्रेक मिलना तो एकदम जायज भी हैं.

रहाणे होंगे भारतीय टीम के कप्तान

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद विराट कोहली लेंगे आराम, यह खिलाड़ी होगा टीम का कप्तान 4

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद विराट कोहली को आराम दिया जायेगा, ऐसे में भारतीय टीम के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे कप्तान की भूमिका में नजर आयेंगे, तो वहीं वनडे में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कमान सम्भालेंगे.

Related posts

Leave a Reply