एक बार फिर आमने सामने होंगे विराट और विलियम्सन, 11 साल पहले कोहली को मि

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

11 साल बाद विश्व कप में एक बार फिर आमने-सामने होंगे विराट कोहली और केन विलियमसन, पिछली बार इन्हें मिली थी हार 

11 साल बाद विश्व कप में एक बार फिर आमने-सामने होंगे विराट कोहली और केन विलियमसन, पिछली बार इन्हें मिली थी हार

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. ये विश्व अब एक रोमांचक मोड़ पर पहुँच चूका है. भारतीय टीम का सामना सेमीफाइनल में अब न्यूजीलैंड की टीम से है. इन दोनों टीमों के कप्तानो की भिडंत 11 साल पहले एक आईसीसी के टूनामेंट में हो चुकी है.

अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में भीड़ चुके हैं विराट और विलियम्सन

11 साल बाद विश्व कप में एक बार फिर आमने-सामने होंगे विराट कोहली और केन विलियमसन, पिछली बार इन्हें मिली थी हार 1

साल 2008 में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड ने ग्रुप स्टेज में शानदार प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. सेमीफाइनल में केन विलियम्सन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 8 विकेट पर 205 रनों का स्कोर खड़ा किया. गजब की बात ये है कि उस मैच में विराट कोहली ने सबसे अच्छी गेंदबाजी की थी.

उन्होंने 7 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट लिए थे. टीम इंडिया ने सिर्फ सेमीफाइनल ही नहीं जीता था बल्कि उसने फाइनल में साउथ अफ्रीका को 12 रनों से मात देकर अंडर 19 वर्ल्ड कप भी जीता था. उस समय भारतीय टीम की कप्तानी विराट कोहली के हाथ में ही थी और न्यूजीलैंड की कप्तानी केन विलियम्सन कर रहे थे.

वहां पर लक्ष्य का पीछा कर रही थी भारत

11 साल बाद विश्व कप में एक बार फिर आमने-सामने होंगे विराट कोहली और केन विलियमसन, पिछली बार इन्हें मिली थी हार 2

इस मैच में बारिश ने खलल डाला और टीम इंडिया को 43 ओवर में 191 रनों का लक्ष्य मिला. टीम इंडिया के लिए श्रीवत्स गोस्वामी ने 51 और कप्तान कोहली ने 43 रन बनाए. टीम इंडिया ने ये मैच 9 गेंद पहले 3 विकेट से जीत लिया. कप्तान विराट कोहली को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

विराट कोहली के साथ उस समय रवीन्द्र जडेजा भी मौजूद थे. जबकि न्यूजीलैंड की टीम में केन के साथ टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट थे. जो इस टीम में भी विलियम्सन के साथ हैं. भारतीय टीम के फैन्स चाहते हैं कि विराट कोहली एक बार फिर से जीत दर्ज करे.

मेनचेस्टर के मैदान पर होगा ये मुकाबला

विराट कोहली

इस विश्व कप में विराट कोहली की टीम ने सबसे ज्यादा मैच जीतकर लीग स्टेज में पहले पायदान पर रहकर खत्म किया है. जबकि केन विलियम्सन की टीम चौथे नंबर पर थी. न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा नुकसान ये है की वो अपना पिछला 3 मैच हार कर आ रहे है जबकि भारतीय टीम का आत्मविश्वास बढ़ा गया है. ये मुकाबला 9 जुलाई को मेनचेस्टर के मैदान पर खेली जायेगी.

Related posts