ईश सोढ़ी ने कहा लेग स्पिनर के खिलाफ भी कमजोर बल्लेबाज नहीं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

लेग स्पिनर के खिलाफ क्या बेबस नजर आते हैं विराट कोहली? ईश सोढ़ी ने दिया ये जवाब 

लेग स्पिनर के खिलाफ क्या बेबस नजर आते हैं विराट कोहली? ईश सोढ़ी ने दिया ये जवाब
New Zealands Tom Latham (L) celebrates the wicket of Indias Virat Kohli (R) during the first One Day International cricket match between New Zealand and India at Seddon Park in Hamilton on February 5, 2020. (Photo by MICHAEL BRADLEY / AFP) (Photo by MICHAEL BRADLEY/AFP via Getty Images)

विश्व क्रिकेट के मौजूदा समय में जब सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजो की बात होती है तो उसमें विराट कोहली का नाम पहले पायदान पर आता है. लेकिन पिछले कुछ सीरीज से वो लगातार लेग स्पिनरों का शिकार हो रहे हैं. जिसके बारें में बड़ा सवाल उठ रहा है. अब खुद न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी ने विराट कोहली के बल्लेबाजी पर बोला है.

क्या लेग स्पिनर के खिलाफ कमजोर बल्लेबाज हैं विराट कोहली ?

लेग स्पिनर के खिलाफ क्या बेबस नजर आते हैं विराट कोहली? ईश सोढ़ी ने दिया ये जवाब 1

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को रन मशीन भी कहा जाता है. इस बल्लेबाज ने लगातार रन बनाये हैं. लेकिन लेग स्पिनरों के खिलाफ जो लगातार आउट हो रहे हैं. जिसमें एडम जम्पा, ईश सोढ़ी, आदिल रशीद और राशिद खान का नाम शामिल है. जबकि आईपीएल में उन्हें श्रेयस गोपाल ने भी जमकर परेशान किया है. जिसके कारण लगातार सवाल उठ रहा है की क्या लेग स्पिनर विराट कोहली की कोई कमजोरी है. जिसके बारें में बोलते हुए न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी ने पीटीआई के एक इंटरव्यू में कहा कि

” लेग स्पिनर भी उन्हें बहुत मुश्किल से आउट करते हैं. वो उनके खिलाफ भी बहुत अच्छे से रन बनाते हैं. विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं. जिनके खिलाफ आपको लगातार वार करना पड़ता है नहीं तो वो आप पर दवाब बना देते हैं. आपको उनके लिए एक योजना के साथ उतरना पड़ता है और हिम्मत के साथ उस पर चलता पड़ता है.”

राजस्थान रॉयल्स के लिए स्पिन मेंटोर हैं ईश सोढ़ी

ईश सोढ़ी

मात्र 27 वर्ष के उम्र में ही उन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने साथ बतौर स्पिन मेंटर के रूप में जोड़ा है. अब तक इसी टीम के लिए आईपीएल खेलने वाले ईश सोढ़ी अपने नए भूमिका के बारें में बोलते हुए कहा कि

” वो एक बहुत ज्यादा चुनौतीपूर्ण काम है, लेकिन उसके लिए मैं बहुत मेहनत कर रहा हूँ. मेरा मुख्य काम वहां पर स्पिन मेंटोर की भूमिका निभाना और उसके साथ ही स्पिनरों के लिए योजना बनाना है. जो विदेशी खिलाड़ी भारत में नहीं खेले हैं. उनके साथ मुझे ज्यादा काम करना होगा. जिससे उन्हें भी अनुभव हो सके.”

टेस्ट सीरीज में स्पिन गेंदबाजो की भूमिका पर बोले ईश सोढ़ी

ईश सोढ़ी

अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी है. जहाँ पर स्पिन गेंदबाजो की भूमिका के बारें में बोलते हुए ईश सोढ़ी ने कहा है कि

” यहाँ पर स्पिनरों को विकेट पर ही गेंदबाजी करनी होगी. यदि गेंद टर्न भी हो रही है तो दायें हाथ के बल्लेबाज सबसे ज्यादा यहाँ पर एलबीडब्ल्यू आउट ही होते हैं. जिसके कारण गेंद को सीधी रखने का पूरा प्रयास करते हैं. भारतीय बल्लेबाजो के खिलाफ फील्ड सही सेट करना बहुत जरुरी है.”

Related posts