विराट कोहली, ओडीआई सीरीज में हासिल कर सकते हैं माइलस्टोन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 85 रन बनाते ही सचिन तेंदुलकर के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय होंगे विराट कोहली 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 85 रन बनाते ही सचिन तेंदुलकर के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय होंगे विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 14 जनवरी से शुरु होगी. सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली लगभग हर सीरीज में ही कई रिकॉर्ड्स तोड़ने हैं. इसी क्रम में अब यदि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू एकदिवसीय सीरीज में कोहली 85 रन बना लेते हैं तो वह सचिन के बाद दूसरे भारतीय खिलाड़ी होंगे जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4000 का माइलस्टोन हासिल करेंगे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4000 रन पूरे कर सकते हैं विराट

विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 14 जनवरी से भारत के साथ 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में भारतीय कप्तानि विराट कोहली एक बड़े रिकॉर्ड की तरफ आगे बढ़ रहे हैं. असल में कोहली के नाम अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 3915 रन बनाए हैं.

अब इस सीरीज में यदि कोहली मात्र 85 रन और बना लेते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4000 रनों का आंकड़ा छू सकते हैं. मौजूदा वक्त में विराट जिस खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं उसे देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि वह आगामी सीरीज में 85 रन बड़ी ही आसानी से बनाकर ये माइलस्टोन अपने नाम कर सकते हैं. बताते चलें विराट के नाम एकदिवसीय क्रिकेट में 43 शतक और 55 अर्धशतक के साथ 11609 रन बनाए हैं.

सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है माइलस्टोन

विराट कोहली

कप्तान विराट कोहली भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन सकते हैं. इससे पहले सचिन तेंदुलकर ये कारनामा कर चुके हैं. जी हां, अपनी बल्ले की धाक जमाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4000 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है.

14 जनवरी को खेला जाएगा पहला मैच

ऑस्ट्रेलिया

14 जनवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी. सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमें विजयीरथ पर सवार होकर आगे बढ़ रही हैं. ऐसे में ये सीरीज वाकई काफी रोमांचक होने वाली है. आपको बता दें, 2017 में जब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आई थी तो उस वक्त ऑस्ट्रेलिया ने भारत को एकदिवसीय सीरीज में 3-2 से मात दी थी.

Related posts