विराट कोहली

जब भी दिग्गज बल्लेबाजो की बात होती है तो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम पहले नंबर पर आता है. मैदान के अन्दर ही नहीं बाहर भी विराट कोहली रिकॉर्ड तोड़ते हुए ही नजर आते हैं. अब उन्होंने एक ऐसा ही रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. जब उन्हें हर ट्वीट के लिए 2.5 करोड़ की रकम दी जाती है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने रचा एक और कीर्तिमान

भारतीय टीम

रन मशीन के नाम से महशूर विराट कोहली ने मैदान के बाहर एक और बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है. ट्वीटर पर अब विराट कोहली बतौर खिलाड़ी नंबर 5 पर पहुँच गये हैं. जहाँ पर उन्हें एक ट्वीट के लिए 2.5 करोड़ की रकम की जाती है. इस लिस्ट में वो सबसे महंगे खिलाड़ियों के लिस्ट में नंबर 5 पर पहुँच गये हैं.

यदि अपने ट्वीटर से कोहली किसी ब्रांड का प्रमोशन करते हैं तो उन्हें उसके लिए 2.5 करोड़ रूपये मिलते हैं. पहले नंबर पर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं. जिनको एक ट्वीट के लिए 6 करोड़ की रकम दी जाती है. इस लिस्ट में दो और फुटबॉलर शामिल हैं. जिसमें नेमार का नाम भी शामिल है. हाल में ही विराट कोहली ने इन्स्टाग्राम पर 5 करोड़ फॉलोअर पूरे किये थे. इस आकड़े तक पहुँचने वाले वो पहले भारतीय सेलेब्रिटी थे.

फॉर्म में नहीं चल रहे हैं विराट कोहली

विराट कोहली

मौजूदा समय में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है. जहाँ पर उनका बल्ला नहीं चल रहा है. टी20 सीरीज के पहले मैच में अच्छा खेलने के बाद वो अगले 3 मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना पायें. जबकि एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में वो 3 मैच में मात्र 75 रन ही बना पायें.

अब वेलिंगटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में वो 20 रनों का आकड़ा भी पार नहीं कर पायें. जिसके कारण भारतीय टीम मुश्किल में नजर आ रही है. हालाँकि उनकी बल्लेबाजी पर किसी को भी संदेह नहीं है लेकिन फॉर्म में जल्द वापसी करना टीम के लिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाला है. अभी एक टेस्ट मैच और बचा है.

टी20 विश्व कप के लिए तैयारी कर रहे हैं विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपने हर ट्वीट से कमाते हैं इतने करोड़ की रकम 1

पिछले 3 साल से भारतीय टीम की कमान सँभालने वाले विराट कोहली अब तक भारतीय टीम को कोई आईसीसी ट्रॉफी जीताने में सफल नहीं हुए हैं. हालाँकि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2020 के लिए अभी से विराट तैयारी कर रहे हैं. जहाँ पर कोहली जीत दर्ज करने का पूरा प्रयास करेंगे. उससे पहले उनकी नजर में आईपीएल का विजेता बनना भी होगा.