कोहली ने बताया उस खिलाड़ी का नाम, जिसके साथ साझेदारी करना लगता सबसे अच्छा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs SA : विराट कोहली ने बताया उस खिलाड़ी का नाम, जिसके साथ साझेदारी करना लगता है सबसे अच्छा 

IND vs SA : विराट कोहली ने बताया उस खिलाड़ी का नाम, जिसके साथ साझेदारी करना लगता है सबसे अच्छा

विराट कोहली के शानदार दोहरे शतक व गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर पुणे टेस्ट मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका की टीम को एक पारी व 137 रन के बड़े अंतर से हरा दिया है. इस टेस्ट को जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज पर 2-2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. विराट को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ़ द मैच’ के ख़िताब से नवाजा गया है.

कप्तान होने के नाते खुद ही आ जाती है जिम्मेदारी

IND vs SA : विराट कोहली ने बताया उस खिलाड़ी का नाम, जिसके साथ साझेदारी करना लगता है सबसे अच्छा 1

पहली पारी में भारत के लिए 254 रन की नाबाद पारी खेलने वाले विराट कोहली ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए अपनी पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा, “जैसा कि मैंने कुछ दिन पहले कहा था, कि टीम का कप्तान होने के नाते आपके ऊपर जिम्मेदारी आती है और उसी जिम्मेदारी को निभाने के चलते दोहरा शतक लगाने की भूख रहती है.”

टीम को अच्छी स्थिति में लाना ही मेरा एकमात्र लक्ष्य

IND vs SA : विराट कोहली ने बताया उस खिलाड़ी का नाम, जिसके साथ साझेदारी करना लगता है सबसे अच्छा 2

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, अगर आप पांच सत्र बल्लेबाजी करेंगे, तो निश्चित रूप से आप दोहरा शतक बना लेंगे. मेरी योजना यही थी, कि मैं अपनी टीम के लिए पांच सत्र खेलु और अपनी इस योजना के तहत ही मैं दोहरा शतक बनाने में कामयाब हो गया.

मुझे लगता है कि जिस पल आप टीम के बारे में सोचना शुरू करेंगे, सारा दबाव खत्म हो जाएगा. मैं अपने करियर के उस पड़ाव पर हूं जहां मैं अपनी टीम के लिए खेलकर खुश हूं. टीम को अच्छी स्थिति में लाना ही मेरा एकमात्र लक्ष्य है.”

रहाणे के साथ बल्लेबाजी करने में आता है मजा

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे को अपना पसंदीदा साझेदार बताते हुए विराट कोहली ने कहा, “मुझे अजिंक्य रहाणे के साथ बल्लेबाजी करने में मजा आता है, उनकी शानदार मानसिकता है. हम विकेटों के बीच अच्छी तरह से दौड़ते हैं और गेम को चलाते हैं. आपस में अच्छी बातचीत भी करते रहते हैं.

हम शायद सबसे सफल भारतीय जोड़ी हैं और इसका एकमात्र कारण यह है, कि हम दोनों सिर्फ टीम के बारे में ही सोचते हैं.  हम दोनों एक-दूसरे पर बहुत गर्व करते हैं. उसे दूसरे छोर देखकर हमेशा मुझे अच्छा लगता है.”

Related posts