वेस्टइंडीज का सफाया करने के कप्तान विराट कोहली ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज का उसी के घर में सूपड़ा साफ़ करने के बाद विराट कोहली ने कहा भारत का भविष्य बनेंगे ये 2 युवा खिलाड़ी 

वेस्टइंडीज का उसी के घर में सूपड़ा साफ़ करने के बाद विराट कोहली ने कहा भारत का भविष्य बनेंगे ये 2 युवा खिलाड़ी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे टी20 मैच को भी भारतीय टीम ने शानदार अंदाज में जीतने के साथ ही सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया। प्रोविडेंस में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारत ने विंडीज को 7 विकेट से परास्त कर डाला।

भारत ने तीसरे वनडे में भी वेस्टइंडीज को दी मात

इस मैच में भारतीय टीम सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त के साथ मैदान में उतरी थी। जहां भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर से टॉस के बॉस बने और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

वेस्टइंडीज का उसी के घर में सूपड़ा साफ़ करने के बाद विराट कोहली ने कहा भारत का भविष्य बनेंगे ये 2 युवा खिलाड़ी 1

ऐसे में टॉस हारने के बाद पहले खेलने उतरी वेस्टइंडीज के लिए शुरुआत बहुत ही खराब रही और आखिर में वो किरोन पोलार्ड के 58 और रोवमेन पावेल के 32 रनों की पारी की मदद से 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 146 रन बना सकी। इसके जवाब में भारत ने कोहली और पंत के पचासों की मदद से लक्ष्य को आसानी से 19.1 ओवर में ही 3 विकेट पर हासिल कर लिया।

विराट कोहली मैच के बाद दीपक चाहर के हुए मुरीद

भारतीय टीम की सीरीज में 3-0 की शानदार जीत और आखिरी टी20 मैच में डोमिनेट करने के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली बहुत ही संतुष्ट दिखे। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने जीत के बाद कहा कि

भारत

“शानदार प्रदर्शन। हम खिलाड़ियों को आजमाना चाहते थे लेकिन हमारी प्राथमिकता जीतने की थी। दीपक और भुवनेश्वर हमेशा की तरह बेहतरीन रहे। मियामी(यूएसए) की तुलना में ये बहुत बेहतर विकेट था। इस विकेट के कारण ही वेस्टइंडीज को एक अच्छा टोटल मिला। लेकिन हमने गेंद और बल्ले के साथ पेशेवर प्रदर्शन किया।”

“नई गेंद के साथ दीपक, भुवी के ही समान हैं, दीपक का कौशल भुवी जैसा ही नजर आता है। स्विंग आईपीएल में भी उसकी खास बात रही है। नई गेंद के साथ वास्तव में वो घातक थे। बल्लेबाजों को परेशानी में डाल रहे थे।”

ऋषभ पंत की भी कोहली ने की जमकर तारीफ

“हम ऋषभ को भविष्य के रूप में देख रहे हैं। निश्चित रूप से उनमें बहुत ज्यादा प्रतिभा और हुनर है। ये इस तरह के मैचों को खत्म करने और जीतने के बारे में है। इंटरनेशनल क्रिकेट में आपको दबाव को अलग तरह से निपटने की जरूरत है। उन्होंने जब से शुरुआत की है, तब से वो एक लंबा सफर तय कर चुके हैं। अगर वो नियमित रूप से इस तरह से खेलते हैं तो हम भारत के लिए उनकी संभावित चमक को देखेंगे।

वेस्टइंडीज का उसी के घर में सूपड़ा साफ़ करने के बाद विराट कोहली ने कहा भारत का भविष्य बनेंगे ये 2 युवा खिलाड़ी 2

“हम वनडे और टेस्ट में यथासंभव पेशेवर होना चाहते हैं। हम परिणाम चाहते हैं। हम मैच को जीतना चाहते हैं। वनडे में विंडीज टीम मजबूत है, इसलिए वहां कड़ी मेहनत करनी होगी। लेकिन हम एक महीने के लिए टीम के रूप में मजा करने की कोशिश करेंगे।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts