IND vs WI- रवीन्द्र जडेजा के रन आउट मामले पर हार के बाद विराट कोहली ने कही ये बात 1

भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हुआ। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मेजबान भारत को 8 विकेट के हराकर जीत के साथ शुरुआत की।  वेटइंडीज ने इस मैच में पूरी तरह से डोमिनेट किया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज की शानदार जीत

टी20 सीरीज जीतने के बाद उत्साह से लबरेज भारतीय टीम चेन्नई में पहले वनडे मैच के लिए मैदान में उतरी। भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 287 रनों का अच्छा स्कोर खड़ा किया। जो इस पिच पर चुनौतीपूर्ण था।

IND vs WI- रवीन्द्र जडेजा के रन आउट मामले पर हार के बाद विराट कोहली ने कही ये बात 2

लेकिन मेहमान टीम वेस्टइंडीज ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद वेस्टइंडीज ने दूसरे विकेट के लिए शानदार साझेदारी की। हेटमायर और शे होप की शानदार शतकीय पारी की मदद से विंडीज ने मैच को 8 विकेट से जीता।

विराट कोहली रवीन्द्र जडेजा को रन आउट देने से नहीं थे खुश

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मैच में हार के बाद मैच के दौरान रवीन्द्र जडेजा के विवादास्पद रन आउट मामले को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी। रवीन्द्र जडेजा के रन आउट पर विराट कोहली बिफरे नजर आए और उसी दौरान उन्होंने विरोध किया था।

IND vs WI- रवीन्द्र जडेजा के रन आउट मामले पर हार के बाद विराट कोहली ने कही ये बात 3

विराट कोहली

दरअसल मैच में भारत की पारी के 48वें ओवर में रवीन्द्र जडेजा डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट हो गए लेकिन अंपायर ने इसे थर्ड अंपायर को रेफर नहीं किया। जिसके बाद रवीन्द्र जडेजा खेलने को तैयार थे लेकिन कुछ ही देर में रिप्ले को देखने के बाद विंडीज के खिलाड़ियों ने थर्ड अंपायर को फैसला पास करने की अपील की। अपील के बाद रिप्ले में रवीन्द्र जडेजा साफ रन आउट थे और उन्हें आउट दिया गया।

विराट कोहली ने नियम पर उठाए सवाल

मैच के बाद विराट कोहली ने उस रन आउट को लेकर कहा कि “विचार सरल है, फील्डर ने पूछा कि क्या है और अंपायर ने कहा नॉट आउट। मामला वहीं समाप्त हो जाता है। बाहर टीवी पर बैठे लोग फील्डरों को नहीं बता सकते कि अंपायर को फिर से इसकी समीक्षा करने को कहे।”

IND vs WI- रवीन्द्र जडेजा के रन आउट मामले पर हार के बाद विराट कोहली ने कही ये बात 4

“मैंने ऐसा कभी नहीं देखा कि क्रिकेट में ऐसा हो। मुझे नहीं पता कि नियम क्या है, जहां लाइन खींची गई है। मुझे लगता है कि रेफरी और अंपायरों को इसे उठाना होगा। इस घटना को फिर से देखना होगा। और पता लगाना चाहिए कि क्या जरूरत है। क्रिकेट में काम करने वाले लोग बाहर नहीं बैठ सकते हैं जो मैदान पर होता है। मुझे लगता है कि वास्तव में ऐसा ही हुआ है।”