कप्तान के बयान के बाद रोहित और विराट के बीच कॉन्फ्रेंस में हुई थी बात, रवि शास्त्री भी थे साथ: रिपोर्ट 1

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया का एक महत्वपूर्ण दौरा कर रही है। इस दौरे पर भारतीय टीम ने अपना आगाज भी कर दिया है। लेकिन इस दौरे के लिए टीम का चयन होते ही एक बड़ा विवाद सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रहा है। टीम में रोहित शर्मा का सेलेक्शन नहीं होना और बाद में रोहित को टेस्ट सीरीज के लिए चुने जाने से लेकर उनकी फिटनेस सबकुछ भ्रम में फंसा हुआ है।

रोहित शर्मा मामले को लेकर विराट कोहली ने दिया था बयान

रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर नहीं गए हैं। लेकिन उन्हें चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चयन किया गया है। रोहित शर्मा टेस्ट टीम में चुने तो गए हैं, लेकिन उनकी फिटनेस पर संशय बना हुआ है। जो कब ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएंगे ये साफ नहीं हो सका है।

कप्तान के बयान के बाद रोहित और विराट के बीच कॉन्फ्रेंस में हुई थी बात, रवि शास्त्री भी थे साथ: रिपोर्ट 2

रोहित शर्मा मामले को लेकर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के बयान ने इन दिनों एक बड़ा तूल पकड़ लिया है। विराट कोहली ने रोहित शर्मा के ना खेलने को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया था।

विराट कोहली ने अपने बयान से हर किसी को कर दिया था हैरान

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बात रख दी कि उन्हें रोहित शर्मा के बारे में कुछ नहीं पता था और भ्रम की स्थिति रही। कोहली ने कहा कि

“उनकी चोट को लेकर भ्रम की स्थिति है। मेरे पास पूरी सूचना नहीं है। मुझे नहीं पता कि बाकी टीम के साथ रोहित ऑस्ट्रेलिया क्यों नहीं आए।”

विराट कोहली

“चयन समिति की बैठक से पहले हमें ई-मेल मिला था कि रोहित उपलब्ध नहीं हैं। इसमें कहा गया कि उन्हें आईपीएल के दौरान चोट लगी। इसमें ये भी दर्ज था कि रोहित को चोट से संबंधित जानकारियां दी गई हैं और वो अनुपलब्ध रहेंगे। लेकिन इसके बाद रोहित आईपीएल में खेले और तब हम सभी ने सोचा कि वो ऑस्ट्रेलिया जाने वाली फ्लाइट में हमारे साथ होंगे। हमें कोई सूचना नहीं थी कि वो हमारे साथ यात्रा क्यों नहीं कर रहे।”

कोहली के बयान के बाद रोहित और कोहली को जोड़ा गया था कॉल पर

इस बयान के बाद मामला काफी बढ़ता दिख रहा था। लेकिन एक बड़ी रिपोर्ट आयी है जिसके अनुसार विराट कोहली के बयान के बाद एक वीडियो कॉन्फ्रेंस हुई जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा जुड़े थे।

विराट कोहली रोहित शर्मा

अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर की माने तो उनकी रिपोर्ट में सामने आ रहा है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा इस कॉल में कोच रवि शास्त्री के साथ ही नेशनल टीम के चीफ सेलेक्टर सुनील जोशी भी जुड़े और पूरी स्थिति को साफ किया गया। साथ ही रोहित शर्मा पर 11 दिसंबर को अंतिम फैसला लेने पर बात हुई।