विंडीज के खिलाफ पहलेटी20 में धोनी जैसी समानता दिखी कोहली में

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में एक बार नहीं बल्कि दो बार दिखी कोहली में धोनी की झलक 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में एक बार नहीं बल्कि दो बार दिखी कोहली में धोनी की झलक

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को हैदराबाद में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए धमाकेदार जीत हासिल की। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को इस पहले टी20 मैच में 6 विकेट से हराकर सीरीज मे 1-0 से बढ़त बना ली है।

पहले टी20 मैच में भारत के कप्तान कोहली की विराट पारी

टी20 क्रिकेट की सबसे खतरनाक टीमों में से एक वेस्टइंडीज ने इस मैच में पहले खेलते हुए 208 रनों का विशाल लक्ष्य रखा लेकिन भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल की शानदार पारियों से 8 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया।

विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस मैच में जबरदस्त लय में दिखे। विराट कोहली ने 50 गेंदों में ही 94 रनों की नाबाद पारी खेल विंडीज टीम को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया।

विराट कोहली में दिखी दो बार महेन्द्र सिंह धोनी की झलकियां

भारतीय टीम के कप्तान और एक तरह से इंटरनेशनल क्रिकेट की सबसे बड़ी रन मशीन विराट कोहली ने अपनी इस पारी के दौरान एक बार ही नहीं बल्कि दो बार भारत के दिग्गज खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी की याद दिला दी।

एक बार जहां विराट कोहली ने अपनी जबरदस्त फिटनेस की झलक दिखाते हुए पूर्व में एक बार महेन्द्र सिंह धोनी की तरह की पैर को पूरा स्ट्रेच करके स्टंपिंग के मौके से बच निकले तो हर किसी को धोनी की याद आ गई।

इसके बाद विराट कोहली ने अपनी पारी के दौरान फिर से धोनी की तरह की दूसरा काम किया। जहां भारत को 12वें ओवर में 12.69 की रनरेट से रनों की जरूरत थी लेकिन ऑफ स्टंप से बाहर  जाती एक गेंद को आसानी से बिना खेलने का प्रयास किए छोड़ दिया। ऐसा ही कुछ धोनी अक्सर ही करते रहते हैं लेकिन वो मैच में भी भारत को फिनिश तक ले जाते हैं।

Related posts