भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मैच आज रविवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया.

इस तीसरे वनडे मैच को भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 5 विकेट से जीत लिया और इस मैच के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में भी 3-0 से अजेय बढ़त बना ली.

स्मिथ ने जीता टॉस 

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एरोन फिंच के शानदार शतक के चलते निर्धारित 50 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 293 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एरोन फिंच ने जहां शानदार 125 गेंद पर 124 रन की पारी खेली, वही कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 71 गेंद में 63 रन की पारी खेली.

रोहित-रहाणे की शानदार साझेदारी ने दिलाई जीत 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी शानदार रही और टीम के दोनों ही ओपनर अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 139 रन की शानदार साझेदारी की.

हालाँकि इस साझेदारी के बाद रहाणे और रोहित दोनों ही जल्दी आउट हो गये, लेकिन इसके बाद स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और मनीष पाण्डेय के बीच भी 5 विकेट के लिए शानदार साझेदारी हुई, जिसके चलते भारत ने ये मैच आसानी से 47.5 ओवर में 5 विकेट से जीत लिया. भारत के हार्दिक पंड्या को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए के लिए ‘मैन ऑफ़ द मैच’ चुना गया.

330 से 340 का विकेट था

भारत के मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में कहा, “ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वाकई में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमें पता था, कि यदि हम दो, तीन विकेट प्राप्त करते हैं, तो हम ऑस्ट्रेलियाई टीम को वापस खींच सकते हैं.

मुझे लगता है, कि यह 330-340 का विकेट था, लेकिन हमारे गेंदबाजो ने शानदार वापसी की और अंत में हमारे गेंदबाजो ने 35-40 रन कम दिये. कठिन परिस्थितियों से वापस आना बहुत अच्छा है, क्योंकि इससे टीम का आत्मविश्वास भी बढ़ता है.”

हार्दिक के हुए मुरीद 

भारत के मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में आगे कहा, “रोहित और रहाणे ओपनिंग में शानदार थे और बाद में पंड्या भी, हार्दिक पंड्या ने एक बार फिर खुद को साबित किया और बता दिया, कि वह टीम का स्टार है.

 वह अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी व फील्डिंग तीनों से शानदार प्रदर्शन करने की काबिलियत रखता है. हम पिछले पांच, छह वर्षों से एक ऐसे ही ऑलराउंडर की तलाश कर रहे थे और लगता है अब हमें वह मिल गया है. वास्तव में वह एक विस्फोटक ऑलराउंडर है जो हमारी टीम को एक बेहतरीन संतुलन प्रदान कर रहा है.”



  • SHARE

    Related Articles

    gary-kirsten-says-duncan-fletcher-should-get-credit-for-helping-india-through-the-transition-phase

    4 साल बाद आखिरकार सामने आई वो वजह जिसकी वजह से आज भी है...

    इन दिनों टीम इण्डिया के सबसे सफल कोच गैरी कस्टर्न ने हालिया टीम के प्रदर्शन और बदलाव को देखते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है....

    ट्रेंट बोल्ट द्वारा लिए गए चमत्कारिक कैच को माइकल वान, शेन वार्न और बेन...

    आईपीएल के दौरान कई अच्छे कैच हमें देखने को मिलते हैं. शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में...

    PLAYING XI: लगातार 2 मैच जीत चुकी किंग्स XI पंजाब की टीम में शामिल...

    किंग्स इलेवन पंजाब की टीम और चेन्नई सुपर किंग की टीम के बीच आईपीएल 2018 का 22वां मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में...

    विराट कोहली का इंग्लैंड मिशन शुरू इशांत ने पहले गेंद से और अब बल्ले...

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपने करियर में अब तक कई ऐतिहासिक कारनामें कर चुके हैं। विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में तो...

    जोफ्रा आर्चर के सामने ढेर हुए मुंबई इंडियंस के शेर,राजस्थान को जीत के लिए...

    जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस आमने-सामने हैं। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला...