श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने के बाद विराट कोहली हुए भावुक कहा कुछ ऐसा आ गया धोनी की याद | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने के बाद विराट कोहली हुए भावुक कहा कुछ ऐसा आ गया धोनी की याद 

श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने के बाद विराट कोहली हुए भावुक कहा कुछ ऐसा आ गया धोनी की याद
India's Ravichandran Ashwin, fourth left without cap, celebrates with teammates the dismissal of Sri Lanka's Dilruwan Perera during the third day's play of their third cricket test match in Pallekele, Sri Lanka, Monday, Aug. 14, 2017. (AP Photo/Eranga Jayawardena)

भारत और श्रीलंका के बीच श्रीलंका में खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की तीसरा और अंतिम मैच भारतीय टीम ने मैच के तीसरे ही दिन एक सेशन बाकी रहते जीत लिया है। तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका का सूपड़ा साफ करते हुए एक पारी और 171 रनों से जीत हासिल कर सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर ली।

श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने के बाद विराट कोहली हुए भावुक कहा कुछ ऐसा आ गया धोनी की याद 1
PC: GETTY IMAGES

श्रीलंका की शर्मनाक हार

पल्लेकल में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 487 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम पहली पारी में निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए महज 135 रनों के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गई, जिसके बाद कप्तान विराट कोहली ने दूसरे ही दिन श्रीलंकाई टीम को फॉलोऑन का खेलने को कहा।

श्रीलंकाई टीम से दूसरी पारी में कुछ प्रदर्शन में सुधार की उम्मीद थी, लेकिन श्रीलंका के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में भी शर्मनाक प्रदर्शन करते हुए तीसरे दिन चायकाल से पहले ही 181 रनों पर आउट हो गई और उन्हें एक पारी और 171 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

 

श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने के बाद विराट कोहली हुए भावुक कहा कुछ ऐसा आ गया धोनी की याद 2
PC: GETTY IMAGES

 

हार्दिक ने टीम को दिया ताकत और संतुलन

भारतीय टीम ने इस तरह से विदेशी धरती पर क्लीन स्वीप करते हुए तीन मैचों की  टेस्ट सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया। इस जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने जबरदस्त खुशी जतायी।

विराट कोहली ने इस जीत को लेकर कहा कि “हमारे लिए ये बहुत अच्छी जीत है। पूरे प्रदर्शन से मैं बहुत खुश हूं। हमेशा ही लगातार जीत हासिल करना बहुत अच्छा लगता है। ये दिन हमारे लिए बहुत अच्छा था। हमनें नियमित तौर पर प्रदर्शन किया। लेकिन सबसे ज्यादा सकारात्मकता तो हार्दिक को शामिल करने से मिली है और उन्होनें इन तीन टेस्ट मैचों में हमें एक आकार दिया है। जिस तरह से उन्होनें गेंद और बल्ले से योगदान दिया है ये दिखाता है कि वो परिपक्व हो गए हैं। इससे हमें वास्तव में बहुत ज्यादा ताकत और संतुलन मिला है।”

 

श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने के बाद विराट कोहली हुए भावुक कहा कुछ ऐसा आ गया धोनी की याद 3

 

अब हमारी युवा टीम बढ़ रही है आगे

इससे आगे कप्तान कोहली ने कहा कि “हम एक युवा टीम हैं। हम अब टेस्ट क्रिकेट को खेलने के लिए आगे देख रहे हैं। हम अब हर एक टेस्ट को खेलने के लिए कुछ अलग तरह के से उत्सुक हैं। यहीं एकमात्र तरीका है कि आप इसके लिए तैयार रहे। हम अब पहले से ही तैयार रहकर अपने हाथ अजमाने की कोशिश में हैं।  हमारे पास अभी उम्र हैं कि यहीं टीम अगले पांच सालों तक साथ-साथ देश के लिए खेले।  कभी-कभी आपके साथ लय बरकरार रहती है तो कभी नहीं भी रहती है। फिर भी ये तो विश्वास है कि कुछ हार से अपनी प्रेरणा को नहीं खोएंगे।”

 

दिला दी धोनी की याद

आज श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से मात देने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जिस तरह से हार्दिक पांड्या की तारीफ की, उस तरह विराट ने प्रसंशको को धोनी की याद दिला दी, पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जब भी कोई मैच जीतते थे, तो इसका श्रेय वो अपने खिलाड़ियों को देते थे, जबकि हारने के बाद धोनी सारी जिम्मेदारी खुद के सिर ही लेते थे. और आज विराट कोहली ने जिस तरह से पांड्या की तारीफ़ की वो दिखाता है, कि विराट कोहली अब काफी मैचयोर हो चुके है और उन्हें अपने साथ खिलाड़ियों की काफी फिकर है.

 

श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने के बाद विराट कोहली हुए भावुक कहा कुछ ऐसा आ गया धोनी की याद 4
PC: GETTY IMAGES

Related posts