आउट ऑफ़ फॉर्म सलामी बल्लेबाज़ों के लिए यह क्या बोल गए विराट कोहली | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आउट ऑफ़ फॉर्म सलामी बल्लेबाज़ों के लिए यह क्या बोल गए विराट कोहली 

आउट ऑफ़ फॉर्म सलामी बल्लेबाज़ों के लिए यह क्या बोल गए विराट कोहली

इंग्लैंड के विरुद्ध भारत के सलामी बल्लेबाज़ों की ख़राब फॉर्म भारतीय कप्तान विराट कोहली के अनुसार चिंता का विषय नहीं हैं, कोहली का मानना है, कि सलामी बल्लेबाज़ों को और समय देने की जरुरत हैं.

भारत ने इंग्लैंड को 3 मैचो की एकदिवसीय सीरीज में 2-1 से हराया था. सीरीज में भारत के सलामी बल्लेबाज़ों ने 3 मैचो में 37 रन बनायें थे. तीसरे एकदिवसीय में कप्तान कोहली ने धवन के स्थान पर रहाणे को मौका दिया था, इस मैच रहाणे ने केवल 1 रन बनाया था.रहाणे की टीम में भूमिका पर मुख्य कोच अनिल कुंबले ने किया बड़ा खुलासा

विराट कोहली ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “चिंता के क्षेत्रों को संबोधित किया जायेगा, पहले सलामी बल्लेबाज़ी चिंता का विषय नहीं था, लेकिन अब मध्यक्रम का हल हो गया है. हमारे पास अच्छे सलामी बल्लेबाज़ है और यह समय सलामी बल्लेबाजों के खोजने के लिए नहीं है. यह सिर्फ समय की बात है फार्म में वापसी आने से पहले हमे उन्हें मौके देने की जरूरत है.”

केदार जाधव भारत की ओर से सीरीज के हीरो रहे, केदार ने सीरीज में सर्वाधिक 232 रन बनायें.

विराट कोहली के कहना है, कि सीरीज में युवओं दवाब में अच्छा खेल दिखाया है, जिस कारण दिग्गज युवराज सिंह और एमएस धोनी ने भी बिना किसी दवाब के शानदार प्रदर्शन किया हैं.

विराट कोहली ने कहा,

“मैं सकारात्मक विषय के बारे में बात करूँगा. केदार ने जिस अंदाज़ में बल्लेबाज़ी किया है, उससे मैं बहुत खुश हूँ, साथ ही हार्दिक ने भी नई गेंद और बल्लेबाज़ी में अच्छा प्रदर्शन किया हैं. युवी और माही को एक साथ बड़ी साझेदारी बनाते हुए देखकर मैं बहुत प्रसन्न हूँ.”

सीरीज जीतने के बाद कोहली ने आगे कहा,

“टीम में बहुत सकरात्मक चीज़ देखने को मिली. यहाँ तक कि दूसरे मैच में भुवि ने शानदार गेंदबाज़ी किया. आज भी पंड्या और केदार ने शानदार साझेदारी बनाई. इससे दवाब की स्तिथि में खिलाड़ियों की हिम्मत का पता चला हैं. मेरे अनुसार जिस अंदाज़ में युवा खिलाड़ियों के साथ युवी और धोनी के प्रदर्शन किया है वो असाधारण हैं.”

कोहली ने हार्दिक पंड्या के आल-राउंड प्रदर्शन की तारीफ़ किया और कहा कि उनके अच्छे प्रदर्शन से टीम में संतुलन आया हैं. पंड्या ने सीरीज में 115 रन और 5 विकेट हासिल किये.कोहली को पछाड़ वनडे का यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर गए पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज़ बाबर आज़म

भारतीय टीम के कप्तान ने कहा,

“आप अगर दुनियाभर की टीमें को देखते है, तो ज्ञात होगा, कि वास्तव में तेज गेंदबाज़ी वाले ऑल-राउंडर से टीम में संतुलन आता हैं. इससे आपको अतिरिक्त बल्लेबाज और दो तेज गेंदबाज और दो स्पिनरों को खिलाने की अनुमति मिलती हैं.”

Related posts