KKRvsRCB: बैंगलोर को 4 विकेट से हरा कोलकाता ने दर्ज किया पहली जीत, मायूस हुए विराट | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

KKRvsRCB: बैंगलोर को 4 विकेट से हरा कोलकाता ने दर्ज किया पहली जीत, मायूस हुए विराट 

KKRvsRCB: बैंगलोर को 4 विकेट से हरा कोलकाता ने दर्ज किया पहली जीत, मायूस हुए विराट
CREDIT BCCI

आईपीएल 2018 का तीसरा मैच कोलकाता स्थित इडेन गार्डेन क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच खेला गया। केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए।

KKRvsRCB: बैंगलोर को 4 विकेट से हरा कोलकाता ने दर्ज किया पहली जीत, मायूस हुए विराट 1
KKRvsRCB: बैंगलोर को 4 विकेट से हरा कोलकाता ने दर्ज किया पहली जीत, मायूस हुए विराट 2
CREDIT BCCI

कप्तान विराट कोहली और तूफानी बल्लेबाजी डीविलियर्स के बीच अर्धशतकीय पारी देखने को मिली। डीविलियर्स ने अपनी तूफानी पारी से केकेआर की सांसे बढ़ा दी थी।

पहली पारीः आरसीबी

डीविलियर्स ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

KKRvsRCB: बैंगलोर को 4 विकेट से हरा कोलकाता ने दर्ज किया पहली जीत, मायूस हुए विराट 3
फोटो क्रेडिट- बीसीसीआई

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की तरफ से सबसे उम्दा बल्लेबाजी एबी डीविलियर्स ने दिखाई। गगनचुंबी छक्कों के साथ केकेआर की मुश्किलें बढ़ती जा रही थी। डीविलियर्स ने 23 गेंदों में 44 रन  की बेहद शानदार पारी खेली। इस दौरान इनके बल्ले से 5 आकाशीय छक्के और 1 चौका निकाला। वहीं कप्तान कोहली ने 33 गेंदों में 31 रन बनाए। इस दौरान कोहली के बल्ले से 1चौका और 1 छक्का निकला। दोनों बल्लेबाजों के बीज तीसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी हुई।

टीम के लिए दूसरा सबसे बड़ा योगदान ब्रैंडेन मैकुलम ने दिया। मैकुलम ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 43 रन बनाए। मनदीप सिंह ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर में इजाफा किया।    मनदीप सिंह ने 18 गेंदों में 37 रन बनाए। इस दौरान इन्होंने दो छक्के और चौके जड़े।

KKRvsRCB: बैंगलोर को 4 विकेट से हरा कोलकाता ने दर्ज किया पहली जीत, मायूस हुए विराट 4
(Photo by Saikat Das / IPL/ SPORTZPICS)

केकेआर तरफ से सबसे सफल गेंदबाज नीतीश राना रहे। नीतीश ने अपने पहले ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद में लगातार डीविलियर्स और कप्तान कोहली को आउट किया। 19 वें ओवर में विनय कुमार ने लगातार दो विकेट झटके। पीयूष चावला,सुनील नरेन,मिचेस जॉनसन को एक-एक विकेट मिला।

 

कोलकाता की शुरुआत रही खराब

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाईट राइडर्स की शुरुआत काफी खराब रही थी. टीम के मुख्य ओपनर बल्लेबाज क्रिस लिन सिर्फ 5 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार बने. साथ ही टीम के उपकप्तान रोबिन उथप्पा भी आज कुछ ख़ास न कर सके और सिर्फ 13 रन बनाकर ही उमेश यादव की गेंद पर ब्रेडन मैकुलम को कैच थमा बैठे.

मैकुलम ने उथप्पा को डग आउट भेजने के लिए शानदार कैच पकड़ा. हालाँकि एक छोर से सुनील नारायण ने तेजी से रन बनाना जारी रखा. नारायण ने 19 गेंदों में 4 चौका और 5 छक्के की मदद से 50 रनों की तूफानी पारी खेली. नारायण की इस पारी ने कोलकाता की जीत तय कर दी.

दिनेश कार्तिक और नितीश राणा ने दिलाया पहला जीत

सुनील नारायण के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक और नितीश राणा ने सम्भलकर खेलना जारी रखा. राणा ने 25 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 34 रन बनाये. राणा का शिकार बैंगलोर के युवा गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर ने किया.

हालाँकि दिनेश कार्तिक और बाद में आये हुए आंद्रे रसेल ने बैंगलोर को 4 विकेट से मात दे डाला.

कोहली की विराट गलती से हारा बैंगलोर

टॉस हारने के साथ विराट कोहली ने जो सबसे बड़ी गलती की, वो ये रही कि सुनील नारायण के सामने विराट ने स्पिनर गेंदबाज को लगाया, जिसके पहले 2 गेंदों में 10 रन बनाने के बाद नारायण का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया, जिसके बाद उन्होंने कोलाकाता के लिए 50 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली.

दूसरी पारीः कोलकाता नाइटराइडर्स

संछिप्त स्कोर बोर्डः

कोलकाता नाईट राइडर्स: 176/7, 20 ओवर में (मैकुलम 43, डिविलियर्स 44, नीतीश राणा 1/11/2)

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर: 177/6, 18.5 ओवर में (नारायण 50, कार्तिक 35, वोक्स 4/36/3)

Related posts

Leave a Reply