आईपीएल 2020: कोलकाता नाईट राइडर्स ने नये मुख्य कोच के नाम की घोषणा की

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020: कोलकाता नाईट राइडर्स ने नये मुख्य कोच के नाम की घोषणा की 

आईपीएल 2020: कोलकाता नाईट राइडर्स ने नये मुख्य कोच के नाम की घोषणा की

कोलकाता नाईट राइडर्स ने कुछ दिनों पहले ही अपने मुख्य कोच जैक कैलिस को हटा दिया था। उसके बाद से यह पद खाली चल रहा था। पहले खबरें आई थी कि इंग्लैंड को विश्व कप विजेता बनाने वाले कोच ट्रेविस बेलिस टीम के नये कोच हो सकते हैं लेकिन कुछ दिनों बाद ही हैदराबाद की फ्रेंचाइजी ने उन्हें अपना मुख कोच बनाने की घोषणा कर दी।

नये कोच का ऐलान

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम आईपीएल 2020 में कोलकाता नाईट राइडर्स के मुख्य कोच होंगे। पिछले हफ्ते खबर आई थी कि वह केकेआर के असिस्टेंट कोच बन सकते हैं लेकिन अब मुख्य कोच बनाने की घोषणा कर दी गयी है।

इसके साथ ही उन्हें  कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम के कोच ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के मुख्य कोच की जिम्मेदारी भी मिली है। इन दोनों टीमों के मालिक शाहरुख़ खान ही हैं और इसी वजह से उन्हें यह जिम्मेदारी मिली है।

मैकुलम दे दिया बयान

केकेआर के कोच बनाये जाने के बाद ब्रेंडन मैकुलम ने प्रतिक्रिया दी है। दोनों टीमों की जिम्मेदारी मिलने को उन्होंने गर्व की बात बताया है। केकेआर की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में उन्होंने कहा

“यह जिम्मेदारी मिलना बड़े गर्व की बात है। आईपीएल और सीपीएल की नाईट राइडर्स फ्रेंचाइजी आइकन बन चुकी है और फ्रेंचाइजी क्रिकेट में स्टैंडर सेट किया है। केकेआर और टिकेआर में हमारे पास बेहतरीन टीम है और मैं अपने सपोर्ट स्टाफ के साथ मिलकर फ्रेंचाइजी को सफलता दिलाना चाहूँगा।”

पहले मैच में किया था कमाल

ब्रेंडन मैकुलम ने आईपीएल के पहले ही मैच को यादगार बना दिया था। कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए सलामी बल्लेबाज करने आये मैकुलम ने 158 रनों की विस्फोट पारी खेलकर पूरी दुनिया की नजर आईपीएल की तरफ खींचा था।

केकेआर के अलावा वह कोच्ची टस्कर्स केरला, चेन्नई सुपर किंग, गुजरात लायंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं। इसके साथ ही वह सीपीएल 2017 और 2018 की विजेता ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की भी टीम का हिस्सा थे।

Related posts