कोलकाता नाईट राइडर्स ने किया अपने चीफ मेंटर और गेंदबाजी कोच का ऐलान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोलकाता नाईट राइडर्स ने किया अपने चीफ मेंटर और गेंदबाजी कोच का ऐलान, इन्हें मिली जिम्मेदारी 

कोलकाता नाईट राइडर्स ने किया अपने चीफ मेंटर और गेंदबाजी कोच का ऐलान, इन्हें मिली जिम्मेदारी

आईपीएल 2012 और 2014 की विजेता कोलकाता नाईट राइडर्स ने पिछले सीजन के बाद अपने टीम के मुख्य कोच के साथ ही सपोर्ट स्टाफ को हटाने का फैसला किया था। कुछ समय पहले ही फ्रेंचाइजी ने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया था। वह पहले केकेआर के लिए खेल भी चुके हैं।

नये गेंदबाजी कोच का ऐलान

कोलकाता नाईट राइडर्स ने किया अपने चीफ मेंटर और गेंदबाजी कोच का ऐलान, इन्हें मिली जिम्मेदारी 1

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज कायल मिल्स को कोलकाता नाईट राइडर्स का नया गेंदबाजी कोच बनाया गया है। मिल्स आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा रह चुके हैं। मिल्स ने 2015 में न्यूजीलैंड के लिए अंतिम मैच खेला था।

उनके पास 231 इंटरनेशनल मैच का अनुभव है और इसमें उन्होंने 327 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था। इससे पहले ओमकार सिल्वी कोलकाता के गेंदबाजी कोच थे वहीं स्पिन गेंदबाजी कोच कार्ल क्रो थे।

डेविड हसी बने चीफ मेंटर

कोलकाता नाईट राइडर्स ने किया अपने चीफ मेंटर और गेंदबाजी कोच का ऐलान, इन्हें मिली जिम्मेदारी 2

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डेविड हसी को टीम का चीफ मेंटर बनाया गया है। हसी ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत केकेआर से की थी और 2010 तक टीम का हिस्सा थे। उनकी छवि एक टी-20 विशेषज्ञ बल्लेबाज की थी।

उनके नाम 300 से ज्यादा मैच दर्ज हैं और दुनिया भर में टी-20 क्रिकेट खेल चुके हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 69 वनडे और 39 टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने अपना इंटरनेशनल मैच 2013 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।

सीईओ ने दिया बयान

कोलकाता नाईट राइडर्स ने किया अपने चीफ मेंटर और गेंदबाजी कोच का ऐलान, इन्हें मिली जिम्मेदारी 3

कोलकाता नाईट राइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने डेविड हसी और कायल मिल्स का केकेआर परिवार में स्वागत किया है। टीम की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में उन्होंने कहा

“डेविड हसी और कायल मिल्स का नाईट राइडर्स पविवर में स्वागत है। वे टीम में अनुभव लायेंगे और साथ ही बेहतरीन इंसान भी हैं। मुझे भरोसा है की थिंक टैंक में उनका योगदान अहम रहने वाला है और साथ ही केकेआर एकेडमी में भी उनका योगदान रहेगा।”

Related posts