बैंगलोर के खिलाफ इन तीन बड़े कारणों के कारण हारी कोलकाता नाईट राइडर्स

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

KKRvsRCB: कोलकाता नाईट राइडर्स ने की ये तीन बड़ी गलती, जिस वजह से मिली हार 

KKRvsRCB: कोलकाता नाईट राइडर्स ने की ये तीन बड़ी गलती, जिस वजह से मिली हार

कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए अभी तक ये आईपीएल बहुत अच्छा नहीं गया है. कोलकाता की टीम ने अभी तक इस सीजन में 9 मैच खेले हैं. जिनमें उनकी टीम को मात्र 4 मैच में जीत मिली है. कोलकाता नाईट राइडर्स को आज अपने घरेलु मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

किंग कोहली का शतक

आईपीएल का 35वां मैच कोलकाता नाईट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बीच खेला गया. इस मैच में कोलकाता की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के 100 और मोईन अली के 66 रनों के मदद से 20 ओवर में 4 विकेट गँवा कर 213 रन बनाये.

लक्ष्य का पीछा कर रही कोलकाता की टीम की शुरुआत बहुत खराब हुई. कोलकाता की टीम ने पहले 6 ओवरों में 3 विकेट गँवा कर मात्र 37 रन बनाए. अंत के ओवरों नीतीश राणा और आंद्रे रसेल ने वापसी करने की कोशिश जरुर की लेकिन अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए. कोलकाता की टीम ये मैच 10 रनों से हार गयी.

1.लगातार 3 हार के बाद भी टीम में कोई परिवर्तन नहीं करना

दिनेश कार्तिक की टीम को पिछले 3 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. उसके बाद भी कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपनी टीम में कोई भी परिवर्तन नहीं किया है. कोलकाता की टीम ने पिछले 3 मैचो में पहले बल्लेबाजी की और उसके बाद तीनो मैच में हार गयी.

2.रोबिन उथप्पा की धीमी पारी बनी हार का कारण

लक्ष्य का पीछा कर रही कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने पहले 6 ओवर में 3 विकेट गँवा दिए थे. उसके बाद बल्लेबाजी कर रहे रोबिन उथप्पा ने बड़े शॉट लगाने की कोशिश ही नहीं की और धीरे धीरे खेलते रहे. रोबिन उथप्पा ने इस मैच में 20 गेंद खेलकर मात्र 9 रन ही बनाए. जिस कारण कोलकाता की टीम को हार का सामना करना पड़ा.

3.मोईन अली का कैच लेने के बाद नहीं की कोई भी अपील

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजी करते समय कोलकाता की टीम ने एक और बड़ी गलती की. बैंगलोर की पारी के 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर बल्लेबाज मोईन अली ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों में गयी लेकिन उसके बाद भी उन्होंने अपील ही नहीं की.

मोईन अली इस समय मात्र 9 रन पर खेल रहे थे. इस जीवनदान के बाद उन्होंने 28 गेंद खेलकर 66 रन बना डाले जो बाद कोलकाता की हार का बड़ा कारण भी बना.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें

Related posts