कोलकाता नाईट राइडर्स के प्रशंसकों को झटका, आईपीएल 2020 से बैन हो सकते हैं ये 2 खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

REPORTS: नितीश राणा और शिवम मावी पर आईपीएल 2020 से लग सकता है बैन 

REPORTS: नितीश राणा और शिवम मावी पर आईपीएल 2020 से लग सकता है बैन

भारतीय टीम के साल 2018 अंडर -19 विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाले मनजोत कालरा को दिल्ली डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोशिएशन (डीडीसीए) ने दो साल के लिए बैन कर दिया है. दरअसल, मनजोत कालरा पर अपनी उम्र को लेकर फर्जीवाड़ा करने का आरोप है. साथ ही आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के दो खिलाड़ियों को भी बैन किया जा सकता है.

आईपीएल 2020 से बैन हो सकते हैं नितीश राणा और शिवम मावी

REPORTS: नितीश राणा और शिवम मावी पर आईपीएल 2020 से लग सकता है बैन 1

दिल्ली के बल्लेबाज नीतीश राणा और उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज शिवम मावी को उम्र-धोखाधड़ी के मामले की वजह से आईपीएल से बैन किया जा सकता है. बता दें, कि यह दोनों ही क्रिकेटर आईपीएल 2020 के आगामी सीज़न में कोलकाता नाईट राइडर्स (केकेआर) टीम का हिस्सा है, इसलिए केकेआर के प्रशंसकों के लिए यह एक बहुत ही बुरी खबर है.

इन दोनों खिलाड़ियों की उम्र-धोखाधड़ी का मामला  डीडीसीए ने बीसीसीआई को भेज दिया है और इन दोनों खिलाड़ियों की ही जांच की जा रही है. अगर आरोप सही साबित होते हैं, तो केकेआर आईपीएल 2020 के लिए इन खिलाड़ियों की सेवाएं खो सकता है.

2015 में भी बैन हो चुके हैं नितीश राणा

REPORTS: नितीश राणा और शिवम मावी पर आईपीएल 2020 से लग सकता है बैन 2

नीतीश राणा 2015 में इसी कारण से बीसीसीआई द्वारा प्रतिबंधित 22 खिलाड़ियों में से एक थे. फिलहाल वह दिल्ली की घरेलू टीम के एक मुख्य बल्लेबाज माने जाते हैं.

साथ ही शिवम मावी उत्तर प्रदेश टीम के एक अच्छे तेज गेंदबाज माने जाते हैं. शिवम मावी 2018 की अंडर-19 विश्व कप टीम का भी हिस्सा थे और उन्होंने भारत की जीत में अहम भूमिका भी निभाई थी.

शानदार रहा है नितीश राणा का क्रिकेट करियर

REPORTS: नितीश राणा और शिवम मावी पर आईपीएल 2020 से लग सकता है बैन 3

दिल्ली के युवा बल्लेबाज नितीश राणा भी घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. आईपीएल में भी वह अपनी प्रतिभा दुनिया को दिखा चुके हैं.

आईपीएल के कुल 46 मैचों में उन्होंने 29.32 की अच्छी औसत से 1085 रन बनाए हुए हैं. साथ ही उन्होंने 7 विकेट भी अपने आईपीएल करियर में लिए हुए हैं. वहीं अगर शिवम मावी के आईपीएल करियर की बात करे, तो वह अपने खेले 9 आईपीएल मैचों में 5 विकेट हासिल कर चुके हैं.

Related posts