आईपीएल के मैच में इन 11 खिलाड़ी साथ खेले कोलकाता नाईट राइडर्स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल के अपने पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है कोलकाता नाईट राइडर्स 

आईपीएल के अपने पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है कोलकाता नाईट राइडर्स

आईपीएल 2020 के लिए कोलकाता में 19 दिसंबर को आईपीएल की नीलामी हुई थी. जहाँ पर कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने विदेशी खिलाड़ियों को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई थी. पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन ना कर पाने वाली कोलकाता नए सीजन में अपनी शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगा. जिसके लिए वो अपनी पहली प्लेइंग इलेवन में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे.

यहाँ देखें कोलकाता की पहली संभावित प्लेइंग इलेवन

1.शुभमन गिल

आईपीएल के अपने पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है कोलकाता नाईट राइडर्स 1

सलामी बल्लेबाज के रूप में पहला मौका शुभमन गिल को ही मिलने वाला है. इस खिलाड़ी ने अब तक बहुत ही शानदार प्रदर्शन करके खुद को साबित किया है. पिछले सीजन में उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज बहुत अच्छा किया था. अब इस सीजन में वो टीम के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन करके मैच विनर खिलाड़ी बनना चाहेंगे.

2.टॉम बंटन

आईपीएल के अपने पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है कोलकाता नाईट राइडर्स 2

इंग्लैंड के युवा सलामी बल्लेबाज टॉम बंटन को दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका दिया जा सकता है. जो कोलकाता के लिए क्रिस लिन की भूमिका निभा सकते हैं. टॉम बहुत ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं. जिससे वो कोलकाता के लिए पॉवरप्ले में तेजी से रन बनाने की काबिलियत रखते हैं.

3.राहुल त्रिपाठी

आईपीएल के अपने पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है कोलकाता नाईट राइडर्स 3

नंबर 3 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी अब युवा राहुल त्रिपाठी के कंधो पर होगी. उन्हें टीम के लिए समझदारी के साथ आक्रामक पारी खेलना होगा. घरेलू स्तर पर टीम के लिए अच्छी पारियां खेल रहे राहुल त्रिपाठी अब कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए भी प्रमुख खिलाड़ी बनने का पूरा प्रयास करेंगे.

4.नितीश राणा

आईपीएल के अपने पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है कोलकाता नाईट राइडर्स 4

पिछले दो सालों में मध्यक्रम में अच्छा प्रदर्शन कर रहे नितीश राणा को नंबर 4 पर मौका दिया जायेगा. इस खिलाड़ी में आक्रामक पारियां खेलने की क्षमता है जो उन्होंने पिछले कुछ सालों में दिखाया भी है. राणा अब नए सीजन में भी टीम के लिए एक मैच विनर खिलाड़ी बनने का पूरा प्रयास करेंगे.

5.इयोन मॉर्गन

आईपीएल के अपने पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है कोलकाता नाईट राइडर्स 5

इंग्लैंड को विश्व कप विजेता टीम बनाने वाले इयोन मॉर्गन को नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा. जहाँ पर उन्हें टीम के लिए बड़ी और आक्रामक पारियां खेलनी होगीं. जिससे वो टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा सके. इसके अलावा कुछ मैचों में उन्हें टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाते हुए भी देखा जा सकता है.

6.दिनेश कार्तिक

आईपीएल के अपने पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है कोलकाता नाईट राइडर्स 6

कप्तान और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक एक बार फिर इस सीजन में फिनिशर की भूमिका निभाते हुए नजर आयेंगे. जहाँ पर वो टीम के लिए मैच फिनिश करने का पूरा प्रयास करेंगे. पिछले दो सीजन में उन्होंने बल्ले के साथ बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है. अब नए सीजन में भी वो अपनी फॉर्म को बरक़रार रखने का पूरा प्रयास करेंगे.

7.आंद्रे रसेल

आईपीएल के अपने पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है कोलकाता नाईट राइडर्स 7

पिछले सीजन में टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी बने आंद्रे रसेल इस बार भी वो टीम के लिए कुछ वैसा ही प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे. रसेल को गेंद के साथ ही साथ बल्ले से भी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा. जिससे वो अपनी टीम को फिर से शुरुआती मैच में जीत दिला सके.

8.सुनील नरेन

आईपीएल के अपने पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है कोलकाता नाईट राइडर्स 8

इस नंबर पर अब सुनील नरेन को खेलने का मौका मिलेगा. ये खिलाड़ी कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए बहुत बड़ा मैच विनर खिलाड़ी हैं. गेंद के साथ लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले सुनील नरेन बल्ले के साथ भी बड़े हिट आसानी के साथ लगा सकते हैं. अब नए सीजन में टीम की शुरुआत जीत के साथ हो ये जिम्मेदारी सुनील नरेन पर ही होगी.

9.कुलदीप यादव

आईपीएल के अपने पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है कोलकाता नाईट राइडर्स 9

पिछले आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन ना कर पाने वाले कुलदीप यादव अब फॉर्म में वापसी कर चुके हैं. उन्होंने पिछले कुछ समय से लगातार विकेट चटकाए हैं. अब आईपीएल के नए सीजन में वो कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए एक बार फिर से मैच विनर खिलाड़ी बनने का प्रयास करते हुए नजर आयेंगे.

10.शिवम मावी

आईपीएल के अपने पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है कोलकाता नाईट राइडर्स 10

तेज गेंदबाजी में एक बार फिर से जिम्मेदारी युवा खिलाड़ी शिवम मावी पर होगी. पिछले सीजन में ज्यादा मैच ना खेल पाने वाले मावी अब नए सीजन में टीम के लिए विकेट टेकर गेंदबाज बनने का पूरा प्रयास करेंगे. उसके अलावा मावी गेंद के साथ ही साथ बल्ले से भी टीम के लिए बड़ा स्कोर बनाने का प्रयास करेंगे.

11.कमलेश नागरकोटी

आईपीएल के अपने पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है कोलकाता नाईट राइडर्स 11

आखिरकार दो सीजन में ना खेल पाने के बाद अब कमलेश नागरकोटी भी टीम के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे. जहाँ पर वो अपनी अच्छी गति के कारण बल्लेबाजो को परेशानी में डालने की क्षमता रखते हैं. जिसके कारण वो एक गेंदबाज के रूप में बहुत ज्यादा आईपीएल में प्रभावी हो सकते हैं.

Related posts