कोलकाता नाईट राइडर्स ने अपनी स्टाफ टीम में किया बदलाव, जैक कैलिस नहीं रहे टीम के कोच 1

शाहरूख खान की कोलकाता नाईट राइडर्स ने शायद अगले आईपीएल के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है. एक तरफ जहाँ सभी लोग विश्व कप टीम के बदलते कोचिंग स्टाफ पर नज़र लगाए बैठे थे. वहीं दूसरी ओर केकेआर ने आज घोषणा किया कि उन्होंने अपने कोचिंग स्टाफ में कुछ बदलाव करने का फैसला किया है.

कोलकाता नाईट राइडर्स ने लिया यह फैसला

कोलकाता नाईट राइडर्स

राइडर्स ने इस बार अपनी टीम में कुछ बदलाव किया है, इनमें से एक बदलाव जैक कैलिस का है, जो मुख्य कोच थे. केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने बताया कि साइमन कैटिच का भी जल्द ही बदलाव होगा और उनकी जगह जल्द ही किसी का नाम बताया जाएगा.

घोषणा करते हुए, केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा

“कैलिस केकेआर परिवार का एक अभिन्न हिस्सा रहा है और हमेशा रहेगा. हम जैक्स के साथ काम करने के नए तरीके खोजेंगे, क्योंकि हम नाइट राइडर ब्रांड को वैश्विक ब्रांड के रूप में स्थापित करने के अपने दृष्टिकोण को आगे बढ़ा रहे हैं.”

जैक कैलिस और नाईट राइडर्स का रिश्ता

कोलकाता नाईट राइडर्स

जैक्स कैलिस को अक्टूबर 2015 में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था जब मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस ने जून 2015 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में पदभार ग्रहण करने के लिए इस्तीफा दे दिया था. कैलिस 2015 के इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न के लिए केकेआर के सलाहकार के रूप में भी बल्लेबाजी कर रहे थे.

कैलिस ने कहा कि,

“केकेआर के साथ 2011 के बाद से 9 शानदार वर्षों के बाद, एक खिलाड़ी, संरक्षक और प्रमुख कोच के रूप में, नए अवसरों का पता लगाने का समय है. मैं कई खुशहाल यादों के लिए मालिकों, प्रबंधन और साथी खिलाड़ियों को धन्यवाद देना चाहूंगा.”

कोलकाता नाइट राइडर्स का यह खिलाड़ी विश्व कप टीम में हो चुका शामिल

कोलकाता नाईट राइडर्स

नाइट राइडर्स के दिनेश कार्तिक इस बार विश्व कप टीम में शामिल थे. सेमीफाइनल मुकाबले मे उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला भी इससे पहले वह बांग्लादेश के खिलाफ लीग मैच भी खेल चुके हैं.

इस बार केकेआर आईपीएल मे लीग मुकाबले से बाहर हो गई थे, वहीं हैदराबाद टीम के भी अंक तालिका मे उतने ही पॉइंट्स थे जितने केकेआर के थे पर रन रेट के मामले में हैदराबाद ने केकेआर को पीछे छोड़ा और सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.