बंगलौर की मजबूत बल्लेबाजी पर भारी पड़ेगी कोलकाता की गेंदबाजी

SAGAR MHATRE / 02 May 2016

आज रात 8 बजे बैंगलूरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में, रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर का मैच कोलकाता नाईट रायडर्स से होगा. ये मुकाबला आज आईपीएल का सबसे रोमांचक मुकाबला होगा, एक टीम की बल्लेबाजी सबसे मजबूत है, तो दुसरे कि गेंदबाजी आईपीएल कि सभी टीमों से बेहतर है.

पिछले 3 मैचों में प्रदर्शन:

बैंगलोर: जीत, हार, हार

बैंगलोर ने अपने खेले 6 मैचों में सिर्फ 2 मैच जीते है. पिछले 3 मैचों की बात करे तो बैंगलोर पिछले लगातार 2 मैचों में हार का सामना करना पडा है, जो उनके लिए चिंता का विषय है.

कोलकाता: जीत, हार, हार

केकेआर ने अपने खेले 7 मैचों में 4 मैच जीते है, तो उसे 3 मैचों में हार मिली है. पिछले लगातार 2 मैच कोलकाता हारी है, जिससे उनके मनोबल पर असर पडा है. और आज का मैच उनके लिए महत्वपूर्ण है.

मजबूती:

बैंगलोर:

आरसीबी की मजबूती उनकी खतरनाक बल्लेबाजी है. आरसीबी के बल्लेबाज हर मैच में बडा स्कोर खडा करते है. कोहली, डिविलियर्स की जोडी ने तो कमाल किया है, और अब गेल के आने के बाद उनकी बल्लेबाजी और मजबूत हो जाएगी.

कोलकाता:

जैसे बैंगलोर की बल्लेबाजी मजबूत है, वैसे कोलकाता की गेंदबाजी मजबूत है. ये मैच बैंगलोर के बल्लेबाज और कोलकाता के गेंदबाजों के बीच होगा ये तय है. कोलकाता का बल्लेबाजी में टॉप अॉर्डर भी काफी शानदार प्रदर्शन कर रहा है.

कमजोरी:

बैंगलोर:

आरसीबी की कमजोरी उसकी गेंदबाजी है. इस टुर्नामेंट की बात करे, तो सबसे कमजोर गेंदबाजी आरसीबी की ही है. उनके गेंदबाज ही हमेशा उनकी हार की वजह बनते है. जिसे उन्हें सुधारना होगा.

कोलकाता:

केकेआर की कमजोरी उसका मिडल अॉर्डर बन गया है. केकेआर का मिडल अॉर्डर निरंतरता से प्रदर्शन करने में नाकाम रहा है, और पिछले मैच में भी केकेआर लक्ष्य हासिल नहीं कर पाए.

उम्मीद:

ये मैच बैंगलोर की बल्लेबाजी और कोलकाता के गेंदबाजी के बीच होगा, और देखा जाए तो कोलकाता ये मैच जीत सकता है.

पिच का हाल:

बैंगलोर की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी शानदार है, और यहां हमे विशाल स्कोर होते हुए देखने को मिल सकता है.

संभावित 11:

बैंगलोर:

क्रिस गेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शेन वॉटसन, लोकेश राहुल, सचिन बेबी, शामसी, श्रीनाथ अरविंद, यजूवेंद्रा चाहल, वरुण आरोन, हर्षल पटेल.

कोलकाता:

गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, युसुफ पठाण, शकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, पियुश चावला, सुनिल नरेन, मॉर्ने मॉर्कल, उमेश यादव.

मैच समय: भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से.