IPL 2020 के नीलामी में इन 4 खिलाड़ियों को कोलकाता नाईट राइडर्स अपने टीम में कर सकती है शामिल 1
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भारत के लोगो के लिए एक त्यौहार की तरह है. इस आईपीएल त्यौहार का भारत के लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं. आईपीएल भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग है. इस लीग में खिलाड़ियों को काफी पैसा मिलता है. खिलाड़ी इसकी नीलामी में करोड़ो रूपये में बिकते हैं. आज हम आपकों आईपीएल इतिहास की पांच सबसे बड़ी खरीददारी बताएंगे.

अब हम आपको बताते हैं इस आर्टिकल में उन 4 खिलाड़ियों के बारे में जिनको कोलकाता नाइट राइडर्स अपनी टीम में इस सीजन में खेलने का मौका देगा.

1. धवल कुलकर्णी

आईपीएल

धवल एक भारतीय खिलाड़ी हैं साथ ही प्रथम श्रेणी क्रिकेटर हैं. वह दाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज हैं और दाएं हाथ के निचले क्रम के बल्लेबाज हैं. इसके अलावा उनकी फील्डिंग भी शानदार है, जिसके सब दीवाने हैं.

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में, वह मुंबई के लिए खेलते हैं और इंडियन प्रीमियर लीग में, वे राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं. घरेलू सत्र और आईपीएल में उनके निरंतर प्रदर्शन के आधार पर, उन्हें 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए भारतीय टेस्ट टीम के लिए चुना गया था.

अब बात करते हैं इनके आईपीएल की करियर की तो इन्होने अभी तक 21 पारियां खेली हैं, जिसमे इन्होने 11.22 के औसत से 101 रन बनाए हैं, यह तो बात रही इनकी बल्लेबाजी की अब अगर गेंदबाजी की बात हो तो इन्होने 90 पारियों में 27.95 की औसत से 86 विकेट  अपने नाम किये हैं.

वैसे भी कोलकाता नाइट राइडर्स को अपनी टीम में एक शानदार गेंदबाजी की जरुरत है, ऐसे में अगर नाईट राइडर्स को यह खिलाड़ी मिल जाता है, तो उनकी टीम को अगले सीजन में काफी फायदा मिल सकता है. 2012-13 रणजी ट्रॉफी में, वह 40 वीं बार मुंबई को रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनाने वाले प्रमुख चेहरों में से एक थे.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse