केकेआर ने टिम सेफर्ट को रिटेन करने के बाद चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग को किया ट्रोल, ये थी वजह 1
Stephen Fleming, Head Coach, Chennai Superkings chats with Brendon McCullum and Eoin Morgan captain of Kolkata Knight Riders during match 49 of season 13 of the Dream 11 Indian Premier League (IPL) between the Chennai Super Kings and the Kolkata Knight Riders held at the Dubai International Cricket Stadium, Dubai in the United Arab Emirates on the 29th October 2020. Photo by: Ron Gaunt / Sportzpics for BCCI

आईपीएल के दौराम कभी-कभी ऐसा होता है कि कोई टीम किसी क्रिकेटर को अपने फ्रेंचाईजी का हिस्सा बनना चाहती है लेकिन वह कर नहीं पाती है। कभी-कभी टीम ज्यादा कीमत कि वजह से तो कभी उस क्रिकेटर के दूसरे टीम में होने के वजह से अपने फ्रेंचाईजी का हिस्सा नहीं बना पाती है।

ऐसा ही चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हुआ, क्योंकि टीम का फेवरेट क्रिकेटर कोलकाता का हिस्सा था, और कोलकाता ने उस को रिटेन कर लिया। इसी बात पर कोलकता ने चेन्नई के कोच को ट्रोल भी किया।

चेन्नई का फेवरेट खिलाड़ी को कोलकाता ने किया रिटेन

कोलकाता

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन पिछले सीजननाच्छा नहीं था, जिसकी वजह से टीम आगामी आईपीएल सीजन बदलाव के साथ मैदान पर उतरना चाहती थी। चेन्नई सुपर किंग्स के आईपीएल सीजन की रणनीति में आईपीएल की नीलामी में यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट को अपने फ्रेंचाईजी का हिस्सा बनना भी शामिल था।

लेकिन कोलकाता ने टिम सेफर्ट को रिलीज ही नहीं किया। हालांकि चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने सेफर्ट को अपने फ्रेंचाईजी का हिस्सा बनाने के बारे में इच्छा जताई थी। लेकिन चेन्नई की यह इच्छा पूरी नहीं हो सकी। इसी बीच कोलकाता ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करके चेन्नई को ट्रोल किया है।

कोलकाता ने चेन्नई को किया ट्रोल

केकेआर ने टिम सेफर्ट को रिटेन करने के बाद चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग को किया ट्रोल, ये थी वजह 2

कोलकाता की टीम ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया जिसमें वह चेन्नई को ट्रोल करते हुए पोस्ट किए हैं। जिसमें वह स्टीफन फ्लेमिंग के पहले के बयान को लिखा, जिसमें लिखा था की टिम सेफर्ट को ब्रेडन मैकुलम की टीम के अलावा एक टीम और देख रही है जो पीली जर्सी पहनती है।

इसके बाद पोस्ट में लिखा है की प्रिय फ्लेमिंग, माफ किजिएगा हम टिम सेफ़र्ट को अपने साथ रख रहें है। हम उन्हे रिटेन कर रहें है। टिम सेफ़र्ट आईपीएल के पिछले सीजन टीम में विकल्प के तौर पर आए थे और टीम ने उन्हे रिटेन कर लिया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kolkata Knight Riders (@kkriders)

स्टीफन फ्लेमिंग ने कमेंट्री के दौरान जताई थी इच्छा

केकेआर ने टिम सेफर्ट को रिटेन करने के बाद चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग को किया ट्रोल, ये थी वजह 3

दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग की नजर न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई सीरीज के दौरान पड़ी थी।

दिसंबर में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई टी-20 सीरीज के दूसरे टी20 मैच के दौरान सीएसके कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि कोलकाता के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम भी टिम सेफ़र्ट के प्रदर्शन पर नजर बनाए हुए हैं ।

हालांकि उनके कोलकाता के अलावा एक और टीम की नजर भी टिम सेफर्ट पर होगी जो पीली जर्सी पहनती है। फ्लेमिंग का इशारा चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ था।

टिम सिफर्ट ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया जिसके बदौलत न्यूजीलैंड को 2-1  से जीत मिली। टिम सिफर्ट ने सीरीज में कुल 176 रन बनाए थे।