आज का दूसरा मैच कोलकाता और हैदराबाद के बिच खेला गया, कोलकाता पहले बल्लेबाजी करने उतरी, कोलकाता की पारी की शुरुआत विकेट कीपर बल्लेबाज उथप्पा और कप्तान गौतम गम्भीर ने किया, दोनों ने पहले विकेट के लिए शानदार 57 रनों की साझेदारी किया, इस साझेदारी का अंत करन शर्मा ने गम्भीर को मोर्गन के हाथो कैच करा कर किया, उसके बाद आये नये बल्लेबाज मनीष पाण्डेय और उथप्पा दुसरे विकेट के लिए बड़ी साझेदारी की तरफ बढ़ रहे थे, कि करन शर्मा ने उथप्पा को भी वार्नर के हाथो कैच करा दिया, कुछ देर बाद रसेल भी पवेलियन लौट गये, उथप्पा ने 30 तो गम्भीर ने 31 रन बनाये. मनीष पाण्डेय ने भी रन आउट होने से पहले 26 गेंदों में 33 रनों की शानदार पारी खेली.

अब युसूफ ने कोलकाता को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाने की जिम्मेदारी उठाई, एक छोर से लगातार बल्लेबाज आउट होते गये और दुसरे छोर से युसूफ रन बनाते गये, पठान ने अपने 30 रनों की पारी की बदौलत कोलकाता को निर्धारित 20 ओवर में 167 रन तक पहुँचाया.

हैदराबाद की तरफ से कर्ण शर्मा और भुवनेश्वर कुमार ने 2-2 विकेट लिये.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत काफी खराब रही, हैदराबाद ने पहला विकेट 5 के स्कोर पर वार्नर के रूप में खो दिया, उसके बाद आये नये बल्लेबाज नमन ओझा को भी उमेश यादव ने बोल्ड कर दिया, और इस तरह हैदराबाद ने पहले ओवर में 2 विकेट खोकर मात्र 6 रन बनाये, उसके बाद धवन ने आये हुए नये बल्लेबाज हेनरिक्स के साथ मिलकर रन बनाना ही शुरू ही किया था, कि 5 वें ओवर की 5 वें गेंद पर हॉग ने धवन को मनीष पाण्डेय के हाथो 15 के निजी स्कोर पर आउट करा दिया. धवन के बाद मोर्गन बल्लेबाजी के लिए आये लेकिन 5 के ही निजी स्कोर पर रन आउट हो गये. एक छोर सम्भाले हुए हेनरिक्स ने रन बनाना जारी रखा. वो हैदराबाद के लिए तेजी से रन बना रहे थे, लेकिन इसी बिच हॉग ने उन्हें पाण्डेय के हाथो कैच करा दिया, आउट होने से पहले उन्होंने 41 रन बनाये. विहारी ने 6 तो विपुल शर्मा ने 1 रन बनाया. करन शर्मा ने हैट्रिक 6 की मदद से एक बार हैदराबाद के जितने की उम्मीद जगाई, लेकिन लम्बा शॉट लगाने के चक्कर में बोथा की गेंद पर सूर्यकुमार को कैच थमा बैठे, उसके बाद तो हैदराबाद के जितने की उम्मीद ही खत्म हो गयी, बचे हुए बल्लेबाजो ने पूरी कोशिश की लेकिन हैदराबाद को हार से न बचा सके.

 

संछिप्त स्कोरकार्ड: 167/7, 20 ओवर में (मनीष 33, गम्भीर 31, करन 4-29-2)

हैदराबाद: 132/9, 20 ओवर में (हेनरिक्स 41, करन 32, हॉग 4-17-2)

परिणाम: कोलकाता 35 रनों से विजयी.

 

 

Leave a comment