किंग्स xi पंजाब पर भारी पड़ेगी कोलकाता नाईट राइडर्स की संतुलित टीम

SAGAR MHATRE / 03 May 2016

आज रात 8 बजे कोलकाता के ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच किंग्स XI पंजाब से होगा. दोनों टीमों के लिए ये मैच काफी महत्वपूर्ण होगा, एक तरफ जहाँ पंजाब अपनी रैंकिंग सुधारने कि कोशिस करेगा, तो वहीं दूसरी तरफ कोलकाता एक बार फिर पॉइंट टेबल टॉप करने कि कोशिस करेगा.

प्रदर्शन:

कोलकाता:

केकेआर की बात करे, तो केकेआर ने खेले अपने 8 मैचों में 5 मैच जीते है, तो 3 मैचों में केकेआर को हार मिली है. पिछले मैच में केकेआर ने बैंगलोर को हराया है.

पंजाब:

पंजाब की बात करे, तो पंजाब का प्रदर्शन इस आईपीएल में कुछ खास नहीं रहा है, और वे 7 में से सिर्फ 2 मैच जीतकर टेबल में आखिरी पायदान पर है. लेकिन पिछले मैच में पंजाब ने सभी को चौकाते हुए गुजरात को हराया है.

मजबूती:

कोलकाता:

केकेआर की मजबूती उसकी गेंदबाजी और उसके अॉल राउंडर खिलाड़ी है. केकेआर ने टॉप अॉर्डर में भी अच्छी बल्लेबाजी की है, और पिछले मैचों में उनका मिडल अॉर्डर भी फॉर्म में आता दिख रहा है.

पंजाब:

पंजाब की कोई एक मजबूती हम नहीं कह सकते, क्योंकी कुछ ज्यादा मजबूत कड़ी पंजाब की नहीं है. कप्तान मुरली विजय बल्ले से लगातार अच्छा कर रहे है, और पिछले मैच में पंजाब के गेंदबाज भी फॉर्म में दिखे, ये उनके लिए अच्छी बात है.

कमजोरी:

कोलकाता:

कमजोरी की बात करे, तो केकेआर की कमजोरी उसका मिडल अॉर्डर है, जो निरंतरता से प्रदर्शन करने में नाकाम रहा है. तो वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम हमेशा हारी है, जो उसकी एक कमजोरी है.

पंजाब:

पंजाब की कमजोरी उसके विदेशी खिलाड़ी है. मार्श, मिलर, मैक्सवेल, जैसे धुरंधर बल्लेबाज होने के बावजूद ये उनकी कमजोरी बन गये है. पंजाब की गेंदबाजी भी ज्यादातर काफी मार खाती है, जो उसकी कमजोरी है.

उम्मीद:

ये मैच ईडन गार्डन में होगा, और यहां कोलकाता का पलड़ा भारी रहेगा. और उम्मीद यहीं है, कि कोलकाता ये मैच जीतेगी.

पिच का हाल:

ईडन की पिच ठीकठाक है. हम ना ही उसे बल्लेबाजी की पिच और ना ही उसे गेंदबाजी की पिच कह सकते है. यहां स्पिनरों का बोलबाला रह सकता है.

संभावित 11:

कोलकाता:

गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, शकीब अल हसन, युसुफ पठान, आंद्रे रसेल, पियुष चावला, सुनील नरेन, उमेश यादव, मॉर्ने मॉर्कल.

पंजाब:

मुरली विजय, मार्कस स्टोयनिस, डेविड मिलर, ग्लैन मैक्सवेल, रिद्दीमान साहा, गुरकीरत सिंह, फरहान बेहारडिन, अक्षर पटेल, केसी करिअप्पा, संदिप सिंह, मोहित शर्मा.

मैच समय: भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से.